बेल्जियम ने भारत को 3-2 से हराया, चार मैचों में मेजबान टीम को मिली पहली शिकस्त

FIH Pro League 2020 भारतीय पुरुष हॉकी टीम को विश्व चैंपियन बेल्जियम ने एफआइएच प्रो लीग के एक मुकाबले में 3-2 से हरा दिया।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 10 Feb 2020 09:41 AM (IST) Updated:Mon, 10 Feb 2020 09:41 AM (IST)
बेल्जियम ने भारत को 3-2 से हराया, चार मैचों में मेजबान टीम को मिली पहली शिकस्त
बेल्जियम ने भारत को 3-2 से हराया, चार मैचों में मेजबान टीम को मिली पहली शिकस्त

भुवनेश्वर, पीटीआइ। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को विश्व चैंपियन बेल्जियम ने रविवार को यहां एफआइएच प्रो लीग मुकाबले में 3-2 से हराया। भारत ने शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले में 2-1 से जीत दर्ज की थी। बेल्जियम की एफआइएच प्रो लीग के छह मैचों में यह चौथी जीत है और अब उसके 14 अंक हो गए हैं तथा वह मजबूती से शीर्ष पर कायम है।

भारत की चार मैचों में यह पहली हार है और वह आठ अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। बेल्जियम ने मैच में अच्छी शुरुआत की और दूसरे मिनट में ही एलेक्जेंडर हेंड्रिक्स के गोल की मदद 1-0 की बढ़त बना ली। लेकिन, भारत ने आठ सेकेंड पहले ही विवेक सागर प्रसाद के गोल की मदद से मुकाबले में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

बेल्जियम की टीम ने दूसरे क्वार्टर में अच्छी शुरुआत की और डी केर्पेल के गोल के दम पर 17वें मिनट में 2-1 की बढ़त बना ली। लेकिन, भारत ने अगले मिनट में ही पलटवार करते हुए अमित रोहिदास के गोल की मदद से मैच में 2-2 की बराबरी हासिल कर ली। बेल्जियम की टीम ने इसके बाद 25वें मिनट में मेक्सीमे प्लेनेवेएक्स के बेहतरीन गोल की मदद से पहले हाफ की समाप्ति 3-2 की बढ़त के साथ जो मैच के अंत तक कायम रही।

हरियाणा ने सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती

हरियाणा ने एकतरफा मुकाबले में रविवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) को 6-0 से हराकर 10वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप 2020 (ए डिविजन) का खिताब जीत लिया। हरियाणा को 19वें मिनट में मनीषा ने बढ़त दिलाई। अनू ने 22वें मिनट में हरियाणा को 2-0 से आगे किया, जबकि चौथे और अंतिम क्वार्टर में काजल (47वें मिनट), दीपिका (50वें मिनट), उषा (59वें मिनट) और देविका सेन (60वें मिनट) ने गोल दागकर टीम की 6-0 से जीत पक्की की।

chat bot
आपका साथी