Asian Champions Trophy 2021: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया, कांस्य पदक पर कब्जा

Asian Champions Trophy 2021 मैच के फुट टाइम तक मैच 2-2 की बराबरी पर रहा। एक्ट्रा टाइम में बाजी अपने नाम करते हुए ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम कर लिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Dec 2021 04:56 PM (IST) Updated:Wed, 22 Dec 2021 05:01 PM (IST)
Asian Champions Trophy 2021: भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में हराया, कांस्य पदक पर कब्जा
भारत पाकिस्तान हाकी मुकाबला (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैंपियंस ट्राफी में बेहद रोमांचक मुकाबला खेला गया। सेमीफाइनल में मंगलवार को हार के बाद दोनों टीमें तीसरे स्थान को पाने के लिए मैदान पर उतरी थी। मैच के फुट टाइम तक मैच 2-2 की बराबरी पर रहा। एक्ट्रा टाइम में बाजी अपने नाम करते हुए ओलिंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर कांस्य पदक अपने नाम किया। 

एक्ट्रा टाइम में हुआ फैसला

आखिरी 15 मिनट में भारत और पाकिस्तान की टीम के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। वरुण ने एक्ट्रा टाइम के शुरू होते ही गोल कर टीम को 3-2 से आगे कर दिया। इसके बाद आकाशदीप ने ललित के पास पर पाकिस्तानी गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर अंतर 4-2 कर दिया। इसके ठीक बाद पाकिस्तान की तरफ से एक गोल किया गया। इसके बाद टीम ने पूरा जोर लगा दिया लेकिन भारत के खिलाफ वह बराबरी हासिल नहीं कर पाए। मैच का नतीजा 4-3 से भारत के हक में गया और पाक टीम मायूस लौटी।

Congratulations to the #MenInBlue for clinching the 3rd place in the Hero Men’s Asian Champions Trophy Dhaka 2021. 🏆

Well played, team 🇮🇳.👏🤩#IndiaKaGame #HeroACT2021 pic.twitter.com/j7UDwYoins— Hockey India (@TheHockeyIndia) December 22, 2021

भारत और पाकिस्तान के बीच बुधवार को तीसरे स्थान के लिए मुकाबला खेला गया। पहले हाफ में आक्रामक खेल दिखाते हुए भारत ने शुरुआती मिनटों में ही पहला गोल कर बढ़त हासिल कर ली। शानदार फार्म में चल रहे हरमनप्रीत सिंह ने टूर्नामेंट में आठवां गोल दागते हुए भारत को पाकिस्तान पर बढ़त दिलाई। पाकिस्तान की तरफ से अरफाज ने गोल करते हुए टीम को बराबरी दिलाई। पहले क्वार्टर का मैच 1-1 की बराबरी पर खत्म हुआ।

दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने खेल को जारी रखते हुए पाकिस्तानी गोल पोस्ट पर हमला जारी रखा। भारत को पेनाल्टी कार्नर भी मिले लेकिन टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई। यहां कामयाबी पाकिस्तान की टीम को मिली जब 33वें मिनट में अब्दुल राणा ने यह गोल कर टीम को आगे किया। तीसरे क्वार्टर का खेल खत्म होने से ठीक पहले सुमित ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल पाकिस्तान की नेट में डाल दिया। इसके साथ ही मैच में भारत ने 2-2 की बराबरी कर ली।

chat bot
आपका साथी