कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ियों को बेंगलुरु में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 09:40 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 09:44 PM (IST)
कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका
कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 4 खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, भारतीय हॉकी टीम को बड़ा झटका

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ियों को बेंगलुरु में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया है। ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ जुड़ने के लिए शिविर पहुंचे थे। मनप्रीत के अलावा डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरण सिंह और ड्रैग फ्लिकर वरुण कुमार को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। साई ने कहा, 'शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाडि़यों का पहुंचने पर कोविड-19 टेस्ट कराना अनिवार्य है।

पॉजिटिव आए इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरु पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा। सभी चार खिलाड़ियों का शुरुआती टेस्ट निगेटिव पाया गया था लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाडि़यों के साथ गुरुवार को टेस्ट कराया गया जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले।'

उनके नतीजे हालांकि अभी साई को सौंपे नहीं गए हैं लेकिन राज्य सरकार ने साई अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया है और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है। शिविर के लिए रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार क्वारंटाइन में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिए उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था।

मनप्रीत ने कहा, 'मैं साई परिसर में क्वारंटाइन में हूं और जिस तरह से साई अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं। मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण अनिवार्य किया है। इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जाएगा। मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है।' इन क्वारंटाइन खिलाड़ियों ने शिविर में मौजूद अन्य खिलाड़ियों से बातचीत नहीं की थी। राज्य सरकार और साई की मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) का शिविरों में पालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी