हिमाचल: ऊना में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिये जा रहे हैं ये खास ऑफर

ऊना में मतदानओं को प्रोत्‍साहित करने के लिए कुछ खास ऑफर दिए जा रह हैं कोई सैलून में 20 प्रतिशत की छूट दे रहा है तो कोई खाने में ।

By BabitaEdited By: Publish:Sat, 11 May 2019 02:28 PM (IST) Updated:Sat, 11 May 2019 02:28 PM (IST)
हिमाचल: ऊना में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिये जा रहे हैं ये खास ऑफर
हिमाचल: ऊना में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए दिये जा रहे हैं ये खास ऑफर

ऊना, जेएनएन। मतदान के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए ऊना-नंगल रोड के पालिका बाजार के पास हेयर मास्टर सैलून व गौरी जियस ने नई पहल शुरू की है। सैलून में वोट डालने पर तीन दिन तक विशेष छूट महिला व पुरुष उपभोक्ताओं को मिलेगी। इसके लिए सिर्फ अंगुली पर लगी स्याही ही दिखानी होगी। 

हेयर मास्टर व गौरी जियस के एमडी राजीव ने बताया कि सामाजिक कार्यों में पहले भी अनेक बार कई प्रकार के विशेष कार्यक्रम चला चुके हैं। ऊना में जिस प्रकार से मतदाता जागरूकता के कार्यक्रम चल रहे हैं, लोगों को वोट के लिए प्रेरित किया जा रहा है, उसी से प्रभावित होकर हमने निर्णय लिया है कि हेयर मास्टर व गौरी जियस में पुरुष व महिला उपभोक्ताओं को तीन दिन तक विशेष छूट 20 प्रतिशत की मिलेगी। 19, 20 व 21 मई को यह छूट उपभोक्ता को प्राप्त होगी। अब देखना है कि वोट के लिए की गई अपील का हेयर मास्टर व गौरी जियस के कितने उपभोक्ता लाभ उठाते है। 

फूड हब में मतदाताओं के लिए विशेष छूट 

ऊना जिले के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल चिंतपूर्णी में मतदाताओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक फूड हब ने सकारात्मक पहल की है। फूड हब प्रबंधन मतदाताओं को खाने में 20 प्रतिशत की छूट देगा। इसके लिए आपको अंगुली पर मतदान की स्याही का निशान दिखाना होगा। फूड हब में बाकायदा एक पोस्टर लगाया गया है जिसमें ह्यमतदाताओं से अर्ज है, वोट डालना हमारा फर्ज हैह्ण नारे से लोगों से मतदान की अपील की जा रही है।

चिंतपूर्णी बस अड्डा परिसर में खुले एमआरसी फूड हब ने मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए अनूठी पहल की है। ग्रुप ने 19, 20 और 21 मई को फूड हब में आने वाले अपने किसी भी ग्राहक को अंगुली पर मतदान का निशान यानी स्याही दिखाने पर बिल में 20 फीसद छूट का एलान किया है। मालूम हो इस बार हिमाचल सहित पड़ोसी राज्य पंजाब में भी मतदान की तिथि 19 मई है और आजकल चिंतपूर्णी में पीक सीजन चला हुआ है। बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंच रहे हैं। ऐसे में एमआरसी ग्रुप की इस पहल की क्षेत्र में प्रशंसा हो रही है। सोशल मीडिया पर इस ग्रुप के ऑडियो और डिस्काउंट ऑफर का संदेश भी खूब वायरल हो रहा है।

ग्रुप के चैयरमैन मुकेश रंजन ने कहा चिंतपूर्णी उत्तर भारत का प्रमुख धार्मिक  स्थल है। यहां हर दिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। इस बार उनके द्वारासंचालित फूड हब में इस तरह के पोस्टर मतदाताओं से अर्ज है, वोट डालना हमारा फर्ज है से वोट डालने का भी प्रचार किया जा रहा है। क्योंकि पंजाब व हिमाचल में एक ही दिन मतदान है, ऐसे में अपने वोट का इस्तेमाल करके आए स्थानीय ग्राहकों के साथ श्रद्धालुओं को भी इस स्कीम का फायदा दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी