ऊना में मास्क न पहनने वालों की अब खैर नहीं पुलिस वसूल करेगी एक हजार रुपये जुर्माना

जिला पुलिस अब मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोकथाम लगाने के लिए तथा कोविड-19 नियमों का पालन करने के लिए अब पुलिस ने नियम ओर सख्त कर दिया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 21 Nov 2020 01:50 PM (IST) Updated:Sat, 21 Nov 2020 02:16 PM (IST)
ऊना में मास्क न पहनने वालों की अब खैर नहीं पुलिस वसूल करेगी एक हजार रुपये जुर्माना
पुलिस प्रशासन द्वारा मास्क न पहनने वालों से अब 1000 रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा।

ऊना, जेएनएन। जिला पुलिस अब मास्क न पहनने वालों के खिलाफ सख्त हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोकथाम लगाने के लिए तथा कोविड-19 नियमों का पालन करने के लिए अब पुलिस ने नियम ओर सख्त कर दिया है। पुलिस प्रशासन द्वारा मास्क न पहनने वालों से अब 1000  रुपये जुर्माना वसूल किया जाएगा। 

मास्क न पहनने वाले इस बारे भी सावधान हो जाएं कि उनकी सूचना अब कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर पर की जा सकती है। कुल मिलाकर अब मास्क पहनने में भी लोगों की भलाई है। इसके अलावा कोविड के अन्य नियमों में उचित शारीरिक दूरी सहित ज्यादा भीड़ जमा न होने देना भी कार्रवाई का हिस्सा रहेगी। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिला ऊना में कोरोना के मामलों में काफी बढ़ोतरी हुई है। जिस वजह से पुलिस प्रशासन द्वारा इस ओर सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया गया है।

पुलिस द्वारा मास्क न पहनने वालों से पुलिस एक्ट की धारा 111 व 115 के तहत जुर्माना वसूल किया जाता है। प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही मे कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए कुछ सख्त कदम उठाए गए थे। जिसके अनुसार किसी भी समारोह में 100 व्यक्तियों से अधिक भीड़ इक्टठा न करने वारा आदेश हुए हैं। इसी दिशा में

जिला पुलिस प्रशासन ऊना द्वारा भी मास्क न पहनने वालों पर सख्ती करने का निर्णय लिया गया है। ताकि इस महामारी के प्रभाव को कम किया जा सके। उन्होंने आम जनता से मास्क पहनने  व कोविड-19 से संबधित आदेशों की अवहेलना करने वालों के वारे में कोविड हेल्पलाइन पर सूचना देने की अपील की है।

दैनिक जागरण लगातार कर रहा है आगाह

कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव से बचाव के लिए दैनिक जागरण लगातार कोविड19 नियमों की पालना के लिए आगाह कर रहा है। मुख्य रूप से मास्क न पहनने वाले लोगों को भी मास्क पहनने सहित कोविड 19 नियमों के प्रति सचेत किया है। दैनिक जागरण द्वारा इस अभियान को लगातार प्रमुखता से प्रकाशित किया जा रहा है। जिसे ध्यान में रखते हुए सरकार , पुलिस प्रशासन सहित जिला प्रशासन को अब मास्क एवं कोविड-19 नियमों को लेकर सख्त कदम उठाने पड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी