चितपूर्णी में आज दुकान खोली तो दर्ज होगा मामला

रविवार को धार्मिक नगरी चितपूर्णी में श्रद्धालुओं की भीड़ होगी लेकिन बाजार पूर्णरूप से बंद रहेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 05 Dec 2020 07:32 PM (IST) Updated:Sat, 05 Dec 2020 07:32 PM (IST)
चितपूर्णी में आज दुकान खोली तो दर्ज होगा मामला
चितपूर्णी में आज दुकान खोली तो दर्ज होगा मामला

संवाद सहयोगी, चितपूर्णी : रविवार को धार्मिक नगरी चितपूर्णी में श्रद्धालुओं की भीड़ होगी, लेकिन बाजार पूर्णरूप से बंद रहेगा। ऐसे में चितपूर्णी के व्यवसायी जरूर प्रशासन व सरकार के आदेश का पूर्णरूप से पिछले रविवार की तरह पालन करेंगे, लेकिन कहीं न कहीं दुकानदारों को यह मलाल भी है कि इन दिनों ऑफ सीजन में हफ्ते के छह दिन मंदा व्यवसाय रह रहा है और जब भीड़ होती है तो बाजार बंद रहता है। वहीं, कुछ दुकानदारों द्वारा मौके का फायदा उठाकर चोरी-छिपे प्रसाद व अन्य सामान बेचने वालों को भी प्रशासन इस बार सबक सिखाने के मूड में है। जिला प्रशासन ने चितपूर्णी में रविवार को दुकानों को बंद करने के लिए सख्त कदम उठाने की बात कही है। पिछले रविवार के अनुभव को देखते हुए प्रशासन यह कड़ा निर्णय लिया है।

चितपूर्णी में अधिकतर दुकानें प्रसाद की हैं और इन दुकानों पर रविवार को ही सबसे ज्यादा श्रद्धालुओं की उपस्थिति देखने को मिलती है। पिछली बार बाजार बंद रहे जिससे श्रद्धालुओं को भी परेशानी हुई। बावजूद इसके कुछ दुकानदारो ने गत रविवार को चोरी-छिपे दुकानें खोल रखीं थीं और मंदिर में भी प्रसाद पहुंचा। प्रसाद के अलावा भी मुख्य बाजार में भी कई दुकानदार यहां पहुंचे भक्तों को सामान बेचते देखे गए थे। इसके अलावा थनीकपुरा मोड़ पर भी चाट की और अन्य दुकानें खुली रही थीं। इसकी शिकायत मंदिर आयुक्त तक भी पहुंची थी, लेकिन साक्ष्यों के अभाव में कोई कार्रवाई नहीं हो पाई। इस बार प्रशासन ने बाजार को बंद रखने के लिए कड़े कदम उठाने के संकेत दिए हैं।

मंदिर आयुक्त व जिला उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि जिले में रविवार को दुकानें बंद रखने के निर्णय का कड़ाई से पालन करवाया जाएगा। विशेष रूप से चितपूर्णी में जरूरी वस्तुओं के अलावा अन्य दुकानें बंद रहें, इसके लिए एसडीएम अम्ब को दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं। अगर चितपूर्णी में कोई नियमों को ताक पर रखकर रविवार को दुकान खुली रखता है तो तत्काल उक्त दुकानदार के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी