स्वाइन फ्लू से ऊना के व्यक्ति की मौत

ऊना जिला से ताल्लुक रखने वाले चंडीगढ़ में शिक्षक के तौर पर कार्यरत एक व्यक्ति की स्वाइन फ्लू से मौत हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jan 2019 06:43 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jan 2019 06:43 PM (IST)
स्वाइन फ्लू से ऊना के व्यक्ति की मौत
स्वाइन फ्लू से ऊना के व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, ऊना : ऊना जिला के एक व्यक्ति की चंडीगढ़ पीजीआइ में स्वाइन फ्लू से मौत हुई है। पहचान डॉ. शशि कुमार निवासी गुगलैहड़ के रूप में हुई है। शशि कुमार काफी समय से चंडीगढ़ में रह रहे थे। वह एक शिक्षण संस्थान में अध्यापक थे। जिले में स्वाइन फ्लू से मौत का यह तीसरा मामला है। हालांकि तीनों ही मौतें पीजीआइ चंडीगढ़ में हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग ऊना ने स्वाइन फ्लू को लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया हुआ है। शशि कुमार मूलरूप से ऊना के गुगलैहड़ के रहने वाले थे। पिछले साल दिसंबर में वह अपने गांव गुगलैहड़ आए थे। पांच जनवरी को दोबारा चंडीगढ़ चले गए थे। इसके बाद चंडीगढ़ में उनकी तबीयत खराब रहने लगी। बुखार व खांसी की शिकायत हुई। परिजनों ने स्थानीय अस्पताल में उपचार करवाया। हालत में सुधार न होने पर शशि को पीजीआइ रेफर कर दिया। पीजीआइ में टेस्ट हुए तो उसमें स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए। 19 जनवरी को उनकी मौत हो गई। पैतृक गांव गुगलैहड़ में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

-------------------

स्वाइन फ्लू से हुई मौत मामले में विभाग के पास सूचना नहीं है। यह चंडीगढ़ का मामला है। व्यक्ति का वहीं पर उपचार चल रहा था। इस मामले में अधिक जानकारी जुटाने के प्रयास किए जा रहे हैं। विभाग ने पहले ही स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट किया हुआ है।

डॉ. निखिल सहोड़, कार्यकारी सीएमओ, क्षेत्रीय अस्पताल ऊना।

------------------------

पहले भी हो चुकी हैं दो मौतें

इससे पहले भी जिले के संतोषगढ़ व दुलैहड़ में स्वाइन फ्लू के दो मामले सामने आ चुके हैं जिनमें एक व्यक्ति व 14 माह की बच्ची की स्वाइन फ्लू से मौत हो गई थी। हालांकि उनका उपचार भी पीजीआइ में चल रहा था और वहां पर ही उनका निधन हो गया था।

chat bot
आपका साथी