विजिलेंस की छानबीन में पंचायत का ही निकाला सीमेंट

विजिलेंस की टीम ने बल्ह ग्राम पंचायत में एक भवन में रखे सरकारी सीमेंट के स्टाक को लेकर छानबीन की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Sep 2020 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 05:17 AM (IST)
विजिलेंस की छानबीन में पंचायत का ही निकाला सीमेंट
विजिलेंस की छानबीन में पंचायत का ही निकाला सीमेंट

संवाद सहयोगी, बंगाणा : विजिलेंस की टीम ने बल्ह ग्राम पंचायत में एक भवन में रखे सरकारी सीमेंट के स्टाक को लेकर छानबीन की। सीमेंट का स्टाक यहां कुछ दिन से रखा गया था। जांच में पाया गया कि सीमेंट स्थानीय ग्राम पंचायत का ही था और उन्होंने विभिन्न विकास कार्यो के लिए सीमेंट के स्टाक के लिए यह भवन स्टोर बनाया था।

उपमंडल बंगाणा क्षेत्र की बल्ह पंचायत में बुधवार देर शाम को विजिलेंस की टीम ने गांव के एक सामुदायिक भवन पर दबिश देकर वहां करीब 406 बोरी सरकारी सीमेंट की बरामद की। यह सीमेंट किसने रखा था, उस समय तक इसकी विजिलेंस को भी भनक नहीं थी। विजिलेंस को एक शिकायत मिली थी कि गांव के सामुदायिक भवन ने किसी ने चोरी के सीमेंट का स्टाक जमा करके रखा है। विजिलेंस के इंस्पेक्टर संजीव कुमार के नेतृत्व में मौके पर पहुंची टीम ने जब छानबीन की तो वहां संबंधित ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि भी पहुंच गए। स्थानीय पंचायत प्रधान तथा सचिव ने वीरवार सुबह पूरे दस्तावेज विजिलेंस के दफ्तर में दिखाए।

-----------

बल्ह ग्राम पंचायत क्षेत्र के एक भवन में चोरी का सरकारी सीमेंट रखे होने की शिकायत मिली थी। टीम ने मौके पर दबिश दी थी और स्टाक को चेक किया था। जांच में पाया कि यह स्टाक स्थानीय ग्राम पंचायत द्वारा ही रखा गया था। पंचायत के रिककॅर्ड में यह स्टाक सही पाया गया है।

-सागर चंद एएसपी विजिलेंस ऊना।

chat bot
आपका साथी