चितपूर्णी सहित ऊना के धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे

जागरण संवाददाता ऊना उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा है कि चितपूर्णी मंदिर सहित जिला ऊना क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Jul 2020 06:40 PM (IST) Updated:Mon, 20 Jul 2020 06:40 PM (IST)
चितपूर्णी सहित ऊना के धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे
चितपूर्णी सहित ऊना के धार्मिक स्थल नहीं खुलेंगे

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा है कि चितपूर्णी मंदिर सहित जिला ऊना के अन्य धार्मिक संस्थान फिलहाल नहीं खुलेंगे। ऐसे में चितपूर्णी में इस बार श्रावण अष्टमी मेले आयोजित नहीं किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रावण अष्टमी नवरात्र मंगलवार से शुरू हो रहे हैं, इसलिए सभी श्रद्धालु घरों पर ही रहकर पूजा-पाठ करें तथा मंदिरों में न आएं, ताकि उन्हें किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।

संदीप कुमार ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने अभी तक धार्मिक संस्थान खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया है। प्रदेश सरकार जब इस संबंध में निर्देश जारी करेगी, उसके बाद जिला प्रशासन ऊना अपनी तैयारी करेगा तथा पूरी तरह आश्वस्त होने के बाद ही मंदिर खोलने को अनुमति दी जाएगी।

डीसी ने कहा कि कोरोना वायरस एक नई तरह की चुनौती है तथा इस चुनौती से निपटने के लिए पहले धार्मिक संस्थानों में लोगों के जाने संबंधी प्रोटोकॉल तय किए जाएंगे, फिर उन दिशा-निर्देशों को पालन करते हुए श्रद्धालुओं को धार्मिक संस्थानों में प्रवेश होने की अनुमति दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सभी की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करता है, लेकिन कोई भी श्रद्धालु मंदिरों सहित अन्य धार्मिक संस्थानों में जाने की जल्दबाजी न करे। जब तक जिला प्रशासन ऊना सभी धार्मिक संस्थानों को खोलने की अनुमति नहीं देता, तब तक मंदिरों में न जाएं।

संदीप कुमार ने कहा कि यह निर्णय आम जनता के हित में हैं, ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को आगे फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि अभी तक जिला ऊना की समस्त जनता ने प्रशासन के निर्णयों का सम्मान करते हुए अनुशासन में रहकर पालन किया है और आगे भी ऐसी ही उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी