अध्यापकों ने काटा केक, बच्चों ने दिए उपहार

वशिष्ट पब्लिक स्कूल बहडाला में बुधवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 01:00 AM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 01:00 AM (IST)
अध्यापकों ने काटा केक, बच्चों ने दिए उपहार
अध्यापकों ने काटा केक, बच्चों ने दिए उपहार

संवाद सहयोगी, ऊना : वशिष्ट पब्लिक स्कूल बहडाला में बुधवार को शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने शिक्षक के रूप में कार्यभार संभाला। बच्चों ने स्कूल में अनुशासन का ध्यान रखा। बच्चों द्वारा कई प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। बच्चों ने शिक्षकों से केक कटवाया व पार्टी का आयोजन किया। शिक्षक बने बच्चों में वंशिका प्रथम, अवशिता दूसरे तथा विभूति तीसरे स्थान पर रही। प्रधानाचार्य दीपक कौशल बताया शिक्षक की बच्चों के जीवन मे अहम भूमिका होती है। स्कूल के निदेशक अनुज वशिष्ट ने शिक्षक दिवस पर शिक्षकों को बधाई दी।

संतोषगढ़ : स्थानीय सनोली रोड स्थित अप्पू प्ले वे स्कूल में अध्यापक दिवस मनाया गया। बच्चों ने शिक्षक की भूमिका निभाई। स्कूल के निदेशक जेएस सोढी ने अध्यापक दिवस पर सभी अध्यापकों को बधाई दी।

संवाद सूत्र, डेरा बाबा रुद्रानंद : धुसाड़ा स्थित केवी इंटरनेशनल स्कूल धुसाड़ा में अध्यापक दिवस मनाया गया। 11वीं व 12वीं के बच्चों ने कई कार्यक्रम पेश किए। अध्यापकों के सम्मान के लिए उन्हें संगीत शीर्षकों से सम्मानित किया। स्कूल की प्रबंधन कमेटी की तरफ से बच्चों व अध्यापकों में मिठाई बांटी गई। स्कूल के निदेशक मदन लाल शर्मा, निदेशिका उमा शर्मा व प्रधानाचार्य मुनीष शर्मा ने अध्यापक दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला।

संवाद सहयोगी, अम्ब : शिवालिक हिल पब्लिक स्कूल अम्ब में प्रधानाचार्य सुषमा डढवाल ने केक काटकर अध्यापकों व बच्चों को बधाई दी। नर्सरी व केजी क्लास के बच्चों ने कविताएं सुनाकर मन मोह लिया। तेजस, सुनाली, सुनेना, इशिता, सार्थक, तनिष व गर्विक ने सुंदर कविताएं सुनाई। चौथी से लेकर आठवीं क्लास के बच्चों ने सर्वपल्ली राधा कृष्णन के ऊपर भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। प्रधानाचार्य सुषमा डढवाल ने बच्चों को शिक्षकों के प्रति आदर व सम्मान रखने के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर अध्यापक कमल किशोर, सवीन, पूनम, अजय, मृदु बाला, रजनी, अरुण बाला, रीना राय, मीनाक्षी, रितु, मल्लिका, चेतना. राधा रानी, इंदु, सपना व रुचि मौजूद रहीं। इसके साथ ही सुधा मॉडल स्कूल अम्ब में भी शिक्षक दिवस पर बच्चों में सांस्कृतिक व भाषण प्रतियोगिता करवाई गई। अध्यक्षता प्रधानाचार्य एसके जसवाल ने की। बच्चों ने डॉ. सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला। इस मौके पर कंप्यूटर फैकलटी के इंचार्ज एसआर जसवाल, मैडम नीना व उषा शर्मा ने भी अपने-अपने विचार रखे।

संवाद सहयोगी, गगरेट : डीएवी अंबोटा में प्रिंसिपल नमित शर्मा की अगुआई में पौधारोपण किया गया। शिक्षकों में विभिन्न प्रतियोगिताएं भी करवाई गई। विद्यार्थियों ने टीचर्स से केक कटवाया और उन्हें उपहार भी दिए।

संवाद सहयोगी, हरोली : विश्व भारती पब्लिक हाईस्कूल सलोह में एलकेजी से लेकर आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों ने अध्यापकों को टीचर्स डे पर बधाई दी। अध्यापकों को गिफ्ट दिए। स्कूल की एमडी अनु कौशल ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी