स्वीप के तहत होगा जिलेभर में प्रचार : प्रजापति

चुनावी बिगुल बजने के बाद मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रणनीति तैयार हो गई है। इस बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने स्वीप के अंतर्गत जागरूकता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 02:54 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 05:21 PM (IST)
स्वीप के तहत होगा  जिलेभर में प्रचार : प्रजापति
स्वीप के तहत होगा जिलेभर में प्रचार : प्रजापति

जागरण संवाददाता, ऊना : चुनावी बिगुल बजने के बाद मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से रणनीति तैयार हो गई है। इस बारे जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने स्वीप के अंतर्गत जागरूकता अभियान पर चर्चा के लिए अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि स्कूल व कॉलेजों के साथ-साथ हर स्तर पर जागरूकता अभियान छेड़ा जाएगा ताकि वोट प्रतिशत बढ़ाया जा सके। इस अभियान के तहत स्कूल व कॉलेजों में चित्रकला, नारा लेखन व वाद विवाद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हर सप्ताह पांचों खंडों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। लोकतंत्र के महापर्व में हर व्यक्ति को अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। सोशल मीडिया पर भी मतदाताओं से अपना वोट डालने की अपील की जाएगी और इसके लिए भी व्यापक रणनीति तैयार की जा रही है। जल्द ही स्वीप का अलग यू-ट्यूब चैनल भी बनाया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिदम चौधरी, एसएएस प्रोबेशनर सोमिल गौतम, जिला पंचायत अधिकारी रमन कुमार शर्मा, उप निदेशक (प्रारंभिक शिक्षा) बीआर धीमान, निर्वाचन तहसीलदार राजेश डोगरा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी