मंत्री न सांसद, आया हूं कृष्ण भक्त बनकर

जागरण संवाददाता ऊना। केंद्रीय वित्त एवं कार्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि मनरेगा में पिछले 5 वर्षों में बजट 30 हजार करोड़ से बढ़ाकर अब 61 हजार करोड़ किया गया है। सड़कों रेलवे अस्पताल व शिक्षण संस्थानों पर मोदी सरकार अगले 5 वर्षों में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वीरवार को श्री राधा कृष्ण मंदिर कोटला कलां पहुंचकर राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी से आशीर्वाद लेने के बाद वे पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। अनुराग ने कहा कि नंगल-ऊना-तलवा

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Feb 2020 06:34 PM (IST) Updated:Fri, 14 Feb 2020 06:19 AM (IST)
मंत्री न सांसद, आया हूं कृष्ण भक्त बनकर
मंत्री न सांसद, आया हूं कृष्ण भक्त बनकर

जागरण संवाददाता, ऊना : केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामलों के राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कोटला कलां के राधा कृष्ण मंदिर में बाबा बाल जी का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि न मंत्री के नाते और न ही सांसद के नाते यहां आए हैं। वह सभी श्रद्धालुओं की तरह कृष्ण भक्त हैं और बाबा बाल जी के शिष्य भी। वह श्रद्धालुओं के गुरु भाई भी हैं क्योंकि बाबा बाल जी आपके गुरु हैं तो मेरे भी गुरु हैं। उन्हें पूरी दुनिया में जाने का अवसर मिलता है लेकिन सही मायने में मन को संपूर्ण संतुष्टि तब मिलती है जब प्यार से बाबा बाल जी के गले लगते हैं और आशीर्वाद लेते हैं।

इस मौके पर राष्ट्रीय संत बाबा बाल जी ने अनुराग ठाकुर सहित पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, राम कुमार, मनोहर लाल, बलवीर बग्गा, सुमित शर्मा, डॉ. शिवपाल कंवर, संतोष सैनी आदि को भी आशीर्वाद दिया।

पत्रकारों से बातचीत में अनुराग ठाकुर ने कहा कि मनरेगा में पांच वर्ष में बजट 30 हजार करोड़ से बढ़ाकर अब 61 हजार करोड़ किया गया है। सड़कों, रेलवे, अस्पताल व शिक्षण संस्थानों पर मोदी सरकार अगले पांच वर्ष में 100 लाख करोड़ रुपये खर्च करेगी।

राज्यमंत्री ने कहा कि नंगल-ऊना-तलवाड़ा रेललाइन को पहले अम्ब-अंदौरा फिर दौलतपुर तक पहुंचाया गया, इस पर 58 करोड़ खर्च किए। अगले वर्ष के लिए 50 करोड़ की स्वीकृति मिली है, ताकि अगले साल तक कार्य पूरा हो सके। भानुपल्ली-बिलासपुर रेललाइन के लिए 420 करोड़ मंजूर करवाए, ताकि उसका भी लाभ मिल सके। ऊना में 500 करोड़ रुपये से पीजीआइ सेटेलाइट सेंटर का काम शुरू करवा दिया है। इसके अलावा मोदी सरकार द्वारा हिमाचल के लिए कई ग्रांट बढ़ाई गई है। पंचायती राज जिला परिषद व बीडीसी के लिए पैसा नहीं मिलता था, उसका प्रावधान भी मोदी सरकार 15वें वित्त आयोग में कर रही है। इन्हें भी पैसा मिलना शुरू हो जाएगा। इसमें हिमाचल को 11,431 करोड़ प्रदान किए जाएंगे जो पिछले वर्ष की तुलना में 40 प्रतिशत अधिक है। अयोध्या में शीघ्र ही श्रीराम मंदिर बनना आरंभ हो जाएगा। यह एक बड़ा ऐतिहासिक तीर्थ स्थल बनेगा जहां देश-विदेश से श्रद्धालु आएंगे। इसके लिए ट्रस्ट का गठन कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी