अब तक 9,864 लोग संक्रमित 7,259 ने दी कोरोना को मात

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक 7259 व्यक्तियों ने कोरोना वायरस को मात दी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 05:53 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 05:53 PM (IST)
अब तक 9,864 लोग संक्रमित 7,259 ने दी कोरोना को मात
अब तक 9,864 लोग संक्रमित 7,259 ने दी कोरोना को मात

जागरण संवाददाता, ऊना : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि जिले में अब तक 7259 व्यक्तियों ने कोरोना वायरस को मात दी है। अब वो पूरी तरह से स्वस्थ हैं। जिले में कोरोना संक्रमण की शुरूआत से लेकर अब तक 9864 मामले सामने आए हैं। 162 लोगों की जिले में मौत हुई है।

शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएमओ ने कहा कि जिले में कोरोना संक्रमण के 2443 सक्रिय मामले हैं जिनमें से डीसीसीसी खड्ड में 36, डीसीएचसी हरोली में 40, मेकशिफ्ट अस्पताल पालकवाह में 63 तथा1967 मरीज होम आइसोलेशन में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। बाकी मरीजों को राज्य के अन्य अस्पतालों में रेफर किया गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर मरीजों के लिए उचित प्रबंध किए हैं। बिस्तर की क्षमता बढ़ाने की दिशा में भी लगातार कार्य चल रहा है।

डा. रमन शर्मा ने कहा कि जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए दवाओं, आक्सीजन व अन्य सुविधाओं की कोई कमी नहीं है। अगर सर्दी, खांसी या सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण आने पर सही समय पर टेस्ट करवा लिया जाए तो इलाज में मदद मिलती है। हालत बिगड़ने के बाद मरीज को अस्पताल पहुंचाया जाता है तो इससे जान बचाने में मुश्किल होती है। इसलिए लक्षण आने पर तुरंत नजदीकी स्वास्थ्य संस्थान में जाकर जांच कराएं तथा सेहत बिगड़ने का इंतजार न करें क्योंकि अकसर देखा गया है कि अचानक आक्सीजन का स्तर गिरने से मौत हो जाती है। होम आइसोलेशन की निगरानी के लिए बनाए सेक्टर

डा. रमन शर्मा ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों के लिए भी जिले में बेहतर व्यवस्था बनाई गई है। होम आइसोलेट मरीजों की सेहत की निगरानी के लिए प्रत्येक चिकित्सा ब्लाक में सेक्टर बनाए गए हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी संक्रमितों के घर जाकर उनसे स्वास्थ्य संबंधी जानकारी लेकर उन्हें परामर्श दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी