नशे से दूर रहें खिलाड़ी : उपायुक्त

By Edited By: Publish:Mon, 15 Sep 2014 09:14 PM (IST) Updated:Mon, 15 Sep 2014 09:14 PM (IST)
नशे से दूर रहें खिलाड़ी : उपायुक्त

संवाद सहयोगी, ऊना : राजीव गाधी खेल अभियान के अंतर्गत जिलास्तरीय ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता सोमवार को इदिरा स्टेडियम ऊना में संपन्न हुई।

समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त अभिषेक जैन ने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जिलास्तर पर खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लेकर ही उद्देश्य पूरा नहीं होता है बल्कि राज्यस्तर तथा राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में जीत हासिल करके वे जिला तथा हिमाचल प्रदेश का नाम रोशन करें। अगर खिलाड़ी को खेलना है तो पूरी रुचि के साथ टॉप तक पहुंचने के लिए खेलना चाहिए। ऊना में 20-25 खेल खेले जाते हैं जिनके लिए मुख्यालय में आधारभूत ढांचा उपलब्ध है। उन्होंने खिलाड़ियों से नशे जैसी बुराइयों से दूर रहने का आह्वान किया। उन्होंने प्रतियोगिता में अव्वल रहे खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया। वहीं, डॉ. आरुषि जैन ने खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया। जिला युवा सेवाएं व खेल अधिकारी ईश्वर चौधरी ने बताया कि ऊना जिला खेलों में देश के किसी भी जिले से कम नहीं है। जिलास्तर पर चयनित खिलाड़ी नवंबर में होने वाली राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे। इस दौरान जूडो कोच कुलदीप शर्मा, वालीबॉल कोच सतीश शर्मा, एथलेटिक कोच भागीरथ, रणजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

वालीबॉल प्रतियोगिता में पिपलू स्कूल प्रथम

ऊना : लड़कों की वालीबॉल प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल पिपलू प्रथम व सरोह स्कूल द्वितीय रहा। लड़कियों की वालीबॉल प्रतियोगिता में लठियाणी स्कूल प्रथम व जेएनवी पेखूबेला द्वितीय स्थान पर रहा। बॉस्केटबाल की लड़कों की प्रतियोगिता में देहला स्कूल प्रथम व चड़तगढ़ स्कूल द्वितीय और लड़कियों के वर्ग में देहला प्रथम व अप्पर देहला की टीम द्वितीय स्थान पर रही। कबड्डी की लड़कों की प्रतियोगिता में राजकीय माध्यमिक पाठशाला रायपुर सहोड़ा प्रथम तथा देहला द्वितीय स्थान पर और लड़कियों के वर्ग में नंगल जरियाला स्कूल प्रथम व चड़तगढ़ स्कूल द्वितीय स्थान पर रहे।

chat bot
आपका साथी