सुगंधा ने मायानगरी में बजाया कामयाबी का डंका

सोलन शहर की बेटी सुगंधा सूद प्रदेश की पहली सिलेब्रेटी स्टाइलिस्ट बनी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 09:34 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 09:34 AM (IST)
सुगंधा ने मायानगरी में बजाया कामयाबी का डंका
सुगंधा ने मायानगरी में बजाया कामयाबी का डंका

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन शहर की बेटी सुगंधा सूद प्रदेश की पहली सेलिब्रेटी स्टाइलिस्ट बनी हैं। सुगंधा ने यह साबित कर दिया कि बेटियां बेटों से कम नहीं हैं, बल्कि कई क्षेत्रों में आगे बढ़ गई हैं। आज सुगंदा की काबलियत और मेहनत के कारण देश की नामचीन हस्तियां उनकी मुरीद हैं। सुगंधा के सुझाए कपड़ों के स्टाइल को कई टीवी स्टार सहित गीतकार जावेद अख्तर, सिंगर नेहा कक्कड़ आदि अपना रहे हैं।

सुगंधा सेलिब्रेटी स्टाइलिस्ट बनकर छोटे शहर की बेटियों के लिए प्रेरणा स्रोत बनी हैं। सुगंधा सूद की प्रारंभिक शिक्षा सेंट ल्यूक्स स्कूल सोलन से हुई। उनके पिता सुनील सूद बैंक में कार्यरत हैं और माता निशा सूद गृहिणी हैं। सेंट ल्यूक्स स्कूल से जमा दो करने के बाद सुगंधा ने एसडी कॉलेज चंडीगढ़ से ग्रेजुएशन की। इसके बाद उन्होंने फैशन डिजाइनिंग में करियर बनाने की सोची और पूणे से वर्ष 2013 में फैशन डिजाइ¨नग में पोस्ट ग्रेजुएशन की।

सुगंधा ने बताया कि उन्होंने कुछ अलग करने के मकसद से मुंबई का रुख किया। कई मुश्किलें होने के बावजूद हिम्मत नहीं हारी और आज वह कामयाब सेलिब्रेटी स्टाइलिस्ट हैं।

-------

नामी कलाकारों के साथ किया काम

सुगंधा अब तक कई नामी कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं। सुगंधा ने बताया कि उनके काम को मुंबई में पहचान मिल चुकी है। आज वह कई टीवी कलाकारों के साथ काम कर रही हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआती दौर में सभी को हताशा हाथ लगती है, लेकिन उससे विचलित नहीं होना चाहिए और जो अपना रास्ता नहीं बदलता है उसे कामयाबी मिलती है। सुगंधा सूद अब तक प्रिंस नरूला, युविका चौधरी, अदिति भाटिया, किश्वर सहित कई नामी कलाकारों के साथ काम कर चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी