दाड़लघाट में मांग रहा पार्किंग स्थल

अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन पत्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 06:46 PM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 06:46 PM (IST)
दाड़लघाट में मांग रहा पार्किंग स्थल
दाड़लघाट में मांग रहा पार्किंग स्थल

आशीष गुप्ता, दाड़लाघाट

अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सियासती पारा चढ़ते ही क्षेत्र का पार्किंग का मुद्दा गर्माने लगा है। दो सीमेंट उद्योग होने के बावजूद दाड़लाघाट क्षेत्र आज भी पार्किंग की समस्या से जूझ रहा है। स्थानीय प्रशासन व नेताओं के इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रखना लोगों को परेशान करता रहा है। उनमें इस बात को लेकर रोष है कि कई सरकार आई, लेकिन क्षेत्र में पार्किंग की समस्या हल करने के लिए आश्वासन के अलावा कुछ नही मिला। दाड़लाघाट क्षेत्र के लोगों ने दैनिक जागरण से पार्किंग के मुद्दे पर अपनी राय रखी। उनका कहना है कि पार्किंग की समस्या चिता का विषय बन गई है। अंबुजा सीमेंट प्लांट लगने के बाद ट्रकों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है, इसके अतिरिक्त चार पहिया वाहन और दो पहिया वाहनों की संख्या में भी काफी वृद्धि हुई है। कंपनी ने ट्रकों की पार्किंग के लिए ट्रक मार्ग तो बनाया, लेकिन गाड़ियों की संख्या को देखते हुए नाकाफी है। पैदल स्कूल जाने वाले बच्चों को सबसे अधिक मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पार्किंग न होने से स्थानीय टैक्सी यूनियनों ओर दुकानदारों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है।

-----------------------

दाड़लाघाट में पार्किंग न होने से वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। चालक सड़क किनारे वाहन खड़े करने को मजबूर हैं। पार्किंग की समस्या दिनोंदिन विकराल होती जा रही है। हर वक्त जाम की स्थिति बनी रहती है तो दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। सरकार व प्रशासन से क्षेत्र में जल्द पार्किंग का निर्माण करे।

-वेद प्रकाश शुक्ला, अध्यक्ष व्यापार मंडल दाड़लाघाट।

-------------------

दाड़लाघाट पुलिस बिगड़ैल चालकों पर नकेल कसती है। चालान भी काटे जाते हैं। यदि उससे भी समस्या हल नहीं होती तो सरकार को कोई ठोस कदम उठाना चाहिए, ताकि दिन-प्रतिदिन बढ़ रही समस्या हल हो सके। पार्किंग का निर्माण समय की जरूरत है।

-इंद्र सिंह, चौधरी टैक्सी यूनियन प्रधान दाड़लाघाट।

-------------------

दाड़लाघाट में पार्किंग की समस्या बहुत ज्यादा है। सरकार को एक पार्किंग का निर्माण करवाना चाहिए ताकि टैक्सी चालकों सहित आम लोगों को सुविधा मिले। इस विषय पर हर स्तर पर गंभीरता दिखाई जानी चाहिए। लोगों की मांग पर विचार हो।

प्रेम केशव, महासचिव सुधार सभा दाड़लाघाट।

----------------------

औद्योगिक क्षेत्र होने के बावजूद क्षेत्र में पार्किंग निर्माण नहीं हो पाया। इससे स्थानीय दुकानदारों सहित वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सरकार से मांग है कि क्षेत्र की इस समस्या का प्राथमिकता के आधार पर हल हो।

-संतराम पंवर, सामाजिक कार्यकर्ता दाड़लाघाट।

chat bot
आपका साथी