भूमति स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू

उपमंडल के अंतर्गत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भूमती में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ हुआ। इस शिविर में विद्यालय के प्रधानाचार्य नंदलाल भारद्वाज बतौर मुख्यातिथि उपस्थित हुए। उन्होंने इस अवसर पर इस शिविर का विधिवत रूप से शुभारंभ किया। एनएसएस के स्वयंसेवकों ने एनएसएस गीत वंदे मातरम स्वागत गीत सरस्वती वंदना आदि सुंदर प्रस्तुतियां दी। एनएसएस प्रभारी मोनिका चौधरी और संतोष ठाकुर ने

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 Oct 2019 05:27 PM (IST) Updated:Fri, 11 Oct 2019 06:20 AM (IST)
भूमति स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू
भूमति स्कूल में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू

संवाद सूत्र, अर्की :उपमंडल के अंतर्गत राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भूमति में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का स्कूल प्रधानाचार्य नंदलाल भारद्वाज ने शुभारंभ किया।

स्वयंसेवकों ने एनएसएस गीत, वंदे मातरम, स्वागत गीत व सरस्वती वंदना की। एनएसएस प्रभारी मोनिका चौधरी और संतोष ठाकुर ने बताया कि शिविर 15 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान विद्यालय के 54 स्वयंसेवक बौद्धिक, मानसिक व शारीरिक गतिविधियों में प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान स्वच्छता के लिए रैली के माध्यम से जन- जागरूकता अभियान चलाने के साथ-साथ आम जनमानस को पर्यावरण के प्रति सचेत किया जाएगा। शिविर में एनएसएस इकाई द्वारा गोद लिए गए गांव पखरेड़ को सुव्यवस्थित एवं सुसज्जित किया जाएगा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य लाल भारद्वाज ने बताया कि ऐसे आयोजनों से जहां विद्यार्थियों में अनुशासन और नेतृत्व की क्षमता विकसित होती है, वहीं स्वत: ही उनका सर्वांगीण विकास भी होता है।

chat bot
आपका साथी