कार्य शुरू न करने वाले ठेकेदारों को जारी होंगे नोटिस

अवार्ड होने के बावजूद कार्य शुरू न करवाने वाले ठेकेदार को न केवल नो

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 06:26 PM (IST)
कार्य शुरू न करने वाले ठेकेदारों को जारी होंगे नोटिस
कार्य शुरू न करने वाले ठेकेदारों को जारी होंगे नोटिस

संवाद सूत्र, नालागढ़ : अवार्ड होने के बावजूद कार्य शुरू न करवाने वाले ठेकेदार को न केवल नोटिस जारी होंगे। जवाब संतोषजनक न होने पर नगर परिषद ऐसे ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट भी करेगी। यह निर्णय नगर परिषद नालागढ़ के अध्यक्ष धर्मेंद्र राणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया।

बैठक में शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर पार्षदों ने नाराजगी जताई गई। पार्षदों ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को सफाई के लिए कहा जाता है तो वे कहते हैं कि घर से कूड़ा उठाने वाले है और दूसरे कहते है कि वे बाजारों से कूड़ा उठाने वाले हैं। ऐसे में यही पता नहीं चल पाता है कि वे परिषद के कर्मचारी हैं या फिर निजी कंपनी के कर्मी है। इस पर निर्णय लिया है कि अब नगर परिषद के सफाई कर्मी न केवल वर्दी में नजर आएंगे, अपितु उन्हें बैच भी जारी किए जाएंगे। सफाई वाहन आने का लोगों को पता नहीं चलता है, जिसके लिए पूर्व की तर्ज पर अब लाउडस्पीकर लगाने का प्रावधान किया जाएगा।

बैठक में निर्णय लिया गया है कि स्ट्रीट वेंडरों को जल्द ही स्थल मुहैया करवाया जाएगा। मीट मार्केट में स्लाटर हाउस को अलग-अलग करने की मांग पर परिषद ने निर्णय लिया। अध्यक्ष धर्मेंद्र राणा ने कहा कि शहर के विकास को लेकर नगर परिषद कृतसंकल्प है और बैठक में लिए गए निर्णयों का पालन सुनिश्चित बनाया जाएगा।

इस अवसर पर कार्यकारी अधिकारी आईएएस प्रोबेशनर रीतिका जिदल, नगर परिषद उपाध्यक्ष नीलम खुल्लर, पार्षद महेश गौतम, पवन कुमार पम्मा, आशा गौतम, अल्का वर्मा, सरोज शर्मा, प्रभात किरण, मनोज वर्मा, मनोनीत पार्षद लाला रूपनारायण, लिपिक अमृत लाल आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी