बिना मास्क घर से बाहर न निकलें : सैजल

जागरण संवाददाता सोलन स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल बुधवार को अपने गृह ह

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 05:52 PM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:08 AM (IST)
बिना मास्क घर से बाहर न निकलें : सैजल
बिना मास्क घर से बाहर न निकलें : सैजल

जागरण संवाददाता, सोलन : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. राजीव सैजल बुधवार को अपने गृह हलके धर्मपुर में लोगों की समस्याएं जानने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और कई जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद भी प्रदान की। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना को हराने के लिए घर से मास्क लगाकर निकलें। इसके अलावा शारीरिक दूरी व अपने हाथ बार-बार साबुन से धोने के नियमों का पालन करें। डॉ. सैजल बुधवार को जिले के कसौली विधानसभा क्षेत्र के धर्मपुर में विधायक एच्छिक निधि से लाभार्थियों को चेक प्रदान करने के उपरांत संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर 14 लाभार्थियों को दो लाख 69 हजार रुपये की राशि के चेक प्रदान किए गए।

स्वास्थ्य मंत्री सैजल ने संबंधित विभागों को लोगों की समस्याओं को जल्द निपटाने के निर्देश दिए। सरकार लोगों को उनके घरद्वार के समीप बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन से लोगों की समस्याओं का समाधान हो रहा है। इसके माध्यम से विद्युत, पेयजल, स्वास्थ्य, सड़क जैसी मूलभूत समस्याओं के समाधान के लिए टोल फ्री नंबर 1100 पर लोग अपनी समस्या रख सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के बीच सरकार ने प्रदेशभर में अधिकतर गतिविधियां शुरू कर दी हैं। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा समय-समय पर निर्धारित नियमों का पालन सुनिश्चित बनाएं।

इस मौके पर भाजपा मंडल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, भाजयुमो जिला अध्यक्ष नरेंद्र ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुंदरम ठाकुर, पंचायत गुल्हाड़ी के प्रधान मदन मोहन मेहता, एसडीएम सोलन अजय कुमार यादव, तहसीलदार कसौली मनमोहन जिस्टू मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी