सोलन में नहीं सताएगी पार्किंग की चिंता

विनोद कुमार सोलन नगर निगम सोलन के चुनाव से ठीक पहले लोगों की वर्षो पुरानी पार्किंग की मा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:19 PM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:19 PM (IST)
सोलन में नहीं सताएगी पार्किंग की चिंता
सोलन में नहीं सताएगी पार्किंग की चिंता

विनोद कुमार, सोलन

नगर निगम सोलन के चुनाव से ठीक पहले लोगों की वर्षो पुरानी पार्किंग की मांग को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पूरा कर दिया। मुख्यमंत्री ने सोलन में तीन नई पार्किग बनाने के लिए दो करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री की इस घोषणा के बाद से लोगों की पार्किंग की समस्या काफी हद तक कम होने की उम्मीद जगी है।

वहीं पुराना बस स्टैंड के निकट बनने वाली पार्किग के निर्माण का रास्ता भी मुख्यमंत्री ने साफ कर दिया है। मुख्यमंत्री ने इसके लिए अलग से 70 लाख रुपये देने की घोषणा की है। पुराना बस स्टैंड पर सेना की जमीन है व जमीन विवाद के चलते यह पार्किग वर्षो से नहीं बन पाई है। रेलवे रोड सोलन में बनने वाली पार्किग का निर्माण कार्य भी धीमी गति से चल रहा है। इसके कार्यो को भी आने वाले समय में गति दी जाएगी।

शहर में पार्किंग की समस्या को लेकर एक सप्ताह पहले व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुकेश गुप्ता की अध्यक्षता में व्यापारियों ने मुख्यमंत्री से मांग उठाई थी। मांग पूरी होने पर उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार जताया है। वहीं ट्रांसपोर्ट नगर निर्माण के लिए दो करोड़ देने की घोषणा से मोटर मैकेनिक यूनियन में खुशी है। बिदल ने उठाई मांगें, मुख्यमंत्री ने की पूरी

पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व नाहन के विधायक डा. राजीव बिदल को सोलन नगर निगम चुनाव का प्रभारी बनाया गया है। जनसभा को संबोधित करते हुए डा. बिदल ने मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र की पार्किग, अस्पताल में डाक्टरों के पद भरने सहित कई अन्य मांगें उठाई, जिन्हें मुख्यमंत्री ने बाद में पूरा करने की घोषणा की।

chat bot
आपका साथी