हरदीप बावा पर जानलेवा हमला, पीजीआइ रेफर

इंटक नेता हरदीप बाबा पर परवाणू हमला हुआ है। वह हमले में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। उन्‍हें गंभीर हालत में पीजीआई रेफर क‍िया गया है।

By Munish Kumar DixitEdited By: Publish:Thu, 27 Sep 2018 12:52 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 07:09 PM (IST)
हरदीप बावा पर जानलेवा हमला, पीजीआइ रेफर
हरदीप बावा पर जानलेवा हमला, पीजीआइ रेफर

जागरण संवाददाता, परवाणू (सोलन)। हिमाचल के प्रवेशद्वार परवाणू में वीरवार सुबह दो गुटों में खूनी संघर्ष हुआ। ट्रक यूनियन परवाणू पर कब्जे को लेकर चल रहे दो गुटों के विवाद ने उस समय नया मोड़ ले लिया, जब पूर्व कांग्रेस नेता व बोर्ड चेयरमैन हरदीप बावा अपने घर से यूनियन के कार्यालय जा रहे थे। इस दौरान करीब एक दर्जन अज्ञात हमलावरों ने उन पर गंडासों व तलवारों से हमला कर दिया। निहत्थे कार में सफर कर रहे हरदीप बावा इस हमले में खून से लथपथ हो गए, जिन्हें लोगों ने ईएसआइसी अस्पताल पहुंचाया। इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और जांच शुरू कर दी है। गंभीर हालत में हरदीप सिंह बावा को ईएसआइसी अस्पताल से फौरन पीजीआइ रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सुबह करीब साढ़े दस बजे परवाणू सेक्टर-4 स्थित अपने घर से हरदीप बावा ट्रक यूनियन के दफ्तर के लिए निकले। रास्ते में जैसे ही वह धग्गड़ गांव के निकट पहुंचे तो वहां कुछ गाडि़यों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। इस दौरान करीब एक दर्जन लोगों ने उन पर हमला कर दिया। इस बात की जैसे ही परवाणू क्षेत्र में खबर फैली तो कुछ क्षणों में ही क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। बावा समर्थकों का एक बड़ा समूह बाजार में आया और मुख्य बाजार में तोड़ फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान कैंटर यूनियन के कार्यालय का सारा सामान बाहर सड़कों पर फैंक दिया गया। साथ ही, कैंटर यूनियन के अध्यक्ष की गाड़ी को भी तोड़ा गया और फिर बाद में उसे बीच सड़क पर पलट दिया गया।

यह उपद्रवी यहां नहीं रुके उन्होंने बाजार में सड़क के किनारे खड़ी कई गाडि़यों के शीशे तोड़ दिए। गुस्साए भीड़ को देखते हुए बाजार में व्यापारियों ने अपनी दुकानों के शटर बंद कर दिए और अंदर ही छिप गए। स्थिति को सामान्य करने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक मधुसूदन शर्मा ने फौरन चार पुलिस रिजर्व को परवाणू में तैनात किया और स्थिति को नियंत्रण में लिया।

चार रिजर्व तैनात : एसपी एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा ने कहा कि परवाणू में हरदीप बावा के ऊपर जिन लोगों ने हमला किया है उन्हें पुलिस जल्द गिरफ्तार करेगी। गुंडागर्दी को सहन नहीं किया जाएगा। एसपी ने कहा कि अभी हरदीप बावा के बयान दर्ज होंगे। उसके बाद ही आगामी कार्रवाई होगी। बयान लेने के लिए पुलिस टीम पीजीआइ भेजी गई है।

द परवाणू ट्रांस्पोर्ट सहकारी सभा के अध्यक्ष अमरनाथ शर्मा निवासी धग्गड़ गांव ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी फोन पर मिली है। उन्हें पता चला है कि सुबह जब धग्गड़ गांव के नीचे कुछ युवक खड़े थे तो वहां हरदीप बावा ने उन्हें बेवजह धमकाया। इससे पूर्व भी बावा ने कई बार धग्गड़ गांव के युवाओं को धमकाया है। इसी बात को लेकर वहां दोनों पक्षों में लड़ाई हो गई। अमरनाथ ने कहा कि यह सब होने के बाद बावा समर्थकों ने पुलिस की मौजूदगी में उनकी यूनियन व कार्यालयों में तोड़ फोड़ की है। वहां खड़े करीब पांच से छह कैंटर और उनकी अपनी बोलेरो कार को बावा समर्थकों ने तोड़ दिया है।

मंत्री के इशारे पर हुआ बावा पर हमला : इस मौके पर युवा इंटक के प्रदेश अध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने आरोप लगाया कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल के इशारे पर ही हरदीप बावा पर हमला किया गया है। जब उनके समर्थक कैंटर व ट्रक यूनियन पर कब्जा करने में विफल हो गए तो अब उन्होंने बावा पर हमला करवा दिया है। बावा के घर पर पहले भी हमला किया जा चुका है लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किए गए। पुलिस ने यदि जल्द हमलावरों को नहीं पकड़ा तो आंदोलन किया जाएगा।

ये है विवाद
पूर्व कांग्रेस नेता व इंटक रेड्डी गुट के प्रदेश अध्यक्ष हरदीप बावा पर यह पहला हमला नहीं है। परवाणू ट्रक यूनियन पर कब्जे को लेकर चल रही धग्गड़ निवासियों और बाबा समर्थकों की जंग ही इसकी वजह है। करीब तीन माह पहले भी हरदीप बावा के घर पर अज्ञात हमलावरों ने हमला किया था। घर पर खड़ी गाड़ियों को तोड़ा गया था और ठीक उसी वक्त कैंटर यूनियन पर अमरनाथ गुट ने अपना कब्जा जमा लिया था। इसके बाद ट्रक यूनियन पर कब्जा जमाने का भी प्रयास किया गया था, जिसमें उन्हें सफलता नहीं मिली। उस समय के बाद अब फिर यह मामला अब तूल पकड़ने लगा है।
 

chat bot
आपका साथी