पुलिस कम संसाधनों में कर रही बेहतर काम

जागरण संवाददाता, बीबीएन : औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में अपराधियों पर पुलिस का रौब अब भारी पड़ने लगा है।

By Edited By: Publish:Thu, 27 Oct 2016 07:58 PM (IST) Updated:Thu, 27 Oct 2016 07:58 PM (IST)
पुलिस कम संसाधनों में कर रही बेहतर काम

जागरण संवाददाता, बीबीएन : औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन में अपराधियों पर पुलिस का रौब अब भारी पड़ने लगा है। औद्योगिकरण के बाद दूसरे राज्यों से अपराधियों की संख्या हिमाचल में एकाएक बढ़ गई जिससे अशाति फैल गई। बीते कुछ वर्षो और बीबीएन पुलिस जिला बनने के बाद अब सैंकड़ों अपराधियों को पुलिस ने सलाखों के पीछे धकेला है। पुलिस वैल्फेयर वीक कार्यक्रम के तहत वीरवार को रिटायर्ड पुलिस ऑफिसर ने कहा कि जिला पुलिस बीबीएन बनने के बाद क्षेत्र में काफी सुधार आया है। पुलिस कम संसाधनों में बेहतर कार्य कर रही है। गत वर्षो की अपेक्षा में अब चोरी के मामलों में भी कमी नजर आई है। इसके अलावा पुलिस की मुस्तैदी से अवैध खनन, एनडीपीएस एक्ट के तहत अनेक मामले पुलिस ने पकड़े है। हत्या व बलात्कार जैसे संगीन मामलों के अपराधियों को पुलिस ने अंजाम तक पहुचाया है। पत्रकारों से बातचीत में एसपी बद्दी बशेर सिंह चौहान ने कहा कि बीते कई दिनों से जिला पुलिस बीबीएन में पुलिस वेलफेयर वीक मनाया जा रहा है। इसमें रिटायर्ड पुलिस अफसरों ने भाग लिया और अपने बहुमूल्य सुझाव दिए है। एसपी ने बताया कि बीते वर्ष बीबीएन से 11 लाख रुपये अवैध खनन मामलों में एकत्रित किए गए, जबकि इस वर्ष बीबीएन पुलिस ने अवैध खनन करने वाले आरोपियों पर सख्त कारवाई की और करीब 55 लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

महिला पुलिस थाना बीबीएन में उपलब्ध : बशेर

एसपी बद्दी ने कहा कि बीबीएन में अब महिला पुलिस थाना खोला जा चुका है। इससे महिला उत्पीड़न के मामलों में कमी आएगी। उन्होंने कहा कि बीबीएन में सैंकड़ों कामगार महिलाएं है जिनके साथ कई बार गलत व्यवहार के मामले सामने आते है। ऐसे में महिलाओं की सुरक्षा के लिए जिला पुलिस बीबीएन के तहत महिला पुलिस थाना खोला गया है। यह पुलिस थाना विशेष महिलाओं के लिए है जो महिलाओं के लिए 24 घटे खुला रहेगा।

सुपोर्टिग स्टाफ की है दरकार: एसपी

एसपी बद्दी ने कहा कि जिला पुलिस बीबीएन को जल्द ही 30 बीघा भूमि पर पुलिस लाइन का तोहफा मिलने जा रहा है। पुलिस लाइन किशनपुरा में तैयार की जा रही है। उन्होने कहा कि पुलिस लाइन का नक्शा पास करवा लिया गया है और लोकनिर्माण विभाग को करीब 65 लाख रुपये जमा भी करवा दिए गए है। जल्द ही इसका निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। इस मौके पर एसपी ने कहा कि बीबीएन में अभी सुपोर्टिग स्टाफ की काफी कमी है जिसकी डिमाड आलाधिकारियों को भेजी गई है। इस मौके पर डीएसपी खजाना राम, रिटायर्ड पुलिस आफिसर इस्पेक्टर दिलबाग सिंह, गुरदीप सिंह, देवराज सिंह, श्याम लाल सिंह, कुलविंद्र सिंह व सीआइडी ऑफिसर हेमराज पोसवाल, रमेश दत्त सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी