मंजयात स्कूल का दर्जा बढ़ाने का होगा प्रयास

संवाद सूत्र, अर्की : उपमंडल के राजकीय उच्च विद्यालय मंजयाट में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयो

By Edited By: Publish:Sat, 06 Feb 2016 05:46 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2016 05:46 PM (IST)
मंजयात स्कूल का दर्जा बढ़ाने का होगा प्रयास

संवाद सूत्र, अर्की : उपमंडल के राजकीय उच्च विद्यालय मंजयाट में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में ग्राम पंचायत देवरा के पूर्व प्रधान रूप सिंह ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और प्रधान अंजना ठाकुर ने विशेष रूप से मौजूद रही। समारोह में स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया, जिसे दर्शकों ने खूब सराहा। इस मौके पर विद्यालय के मुख्याध्यापक विनोद शर्मा ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट पड़ी और वर्ष भर हुए कार्यो के बारे में बताया। मुख्य अतिथि पूर्व प्रधान देवरा पंचायत रूप सिंह ठाकुर ने कहा कि बच्चे स्कूल से ही अच्छी शिक्षा ग्रहण करते है। उन्होंने बच्चों से आग्रह किया कि वह शिक्षकों से ज्ञान अर्जित कर अपने क्षेत्र व प्रदेश का नाम रोशन कर देश के विकास में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें। वह शीघ्र ही मंजयाट से पपलोटा संपर्क मार्ग का जल्दी कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर उन्होंने अपनी और से 5100 रुपये देने की घोषणा की। पंचायत समिति सदस्य राकेश कुमार ने स्कूली बच्चों से आह्वान किया कि वह अनुशासन में रहकर शिक्षा ग्रहण करें व अपने लक्ष्य को निर्धारित करें। उन्होंने उच्च विद्यालय मंजयाट के रसोई घर में बैठने वाले प्रागण के ऊपर शेड बनाने व उच्च विद्यालय बातल के मंच पर बनने वाले शैड के लिये 50 - 50 हजार रुपये देने की घोषणा की ।

ग्राम पंचायत देवरा की प्रधान अंजना ठाकुर ने सभी लोगो को स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनका प्रयास रहेगा की उच्च विद्यालय को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला का दर्जा दिलाया जाए। उन्होंने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए 3100 रुपये दिए।

कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि रूप सिंह ठाकुर ने मेधावी बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उपप्रधान अमर सिंह ठाकुर, एसएमसी प्रधान लता देवी, वार्ड सदस्य रीता देवी, सीता ठाकुर, संतोष देवी, हेमराज व ताराचंद भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी