मुंबई हीरोज ने ओल्ड सनारियन को सात विकेट से दी मात

By Edited By: Publish:Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST) Updated:Tue, 08 Apr 2014 01:00 AM (IST)
मुंबई हीरोज ने ओल्ड सनारियन को सात विकेट से दी मात

जागरण संवाददाता, सोलन : लारेंस स्कूल सनावर में चल रहे क्रिकेट टूर्नामेंट को बॉलीवुड की टीम मुंबई हीरोज ने लारेंस के ओल्ड सनारियन को सात विकेट से हराकर जीत हासिल की। प्रतियोगिता में रविवार रात को हुए फाइनल मुकाबले में मुंबई हीरोज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की और ओएस की टीम रॉयज ब्वायज को बल्लेबाजी का मौका दिया।

ओल्ड सनारियन की तरफ से हिमाचल के रणजी खिलाड़ी संग्राम सिंह और किम सिन्हा ओपनिंग के लिए पिच पर उतरे, लेकिन जल्दी ही किम आउट हो गए। दूसरी तरफ संग्राम सिंह ने धुंआधार बैटिंग करते हुए 32 चौकों व एक छक्के की मदद से 158 रन बनाए। ओएस की दूसरी विकेट 243 रन पर संग्राम सिंह के रूप में गिरी और तीसरी विकेट गुरजोत की गई, जो 81 रन के स्कोर पर आउट हुए। इसके बाद सुब्रतो मलिक भी आउट हो गए और ओल्ड सनारियन ने चार विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवर में कुल 275 रन बनाए। मुंबई हीरोज की ओर से राजा भेरवानी व शबीर अहलूवालिया ने दो-दो विकेट चटकाए।

जीत के लिए निर्धारित 276 रन के लक्ष्य का पीछा करने के लिए मुंबई हीरोज की तरफ से सबसे पहले बल्लेबाजी करने राजा भेरवानी और भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज सलिल अंकोला पिच पर आए। दोनों खिलाड़ियों ने दनादन बल्ले चलाते हुए रन बटोरे। राजा ने 35 गेंद में 12 चौकों की मदद से 66 रन, जबकि सलिल अंकोला ने 50 गेंद खेलकर 14 चौकों व सात छक्कों की सहायता से 119 रन का योगदान किया। इसके अलावा शबीर अहलूवालिया ने 23 गेंदों में 11 चौके व एक छक्के से 58 रन बनाए और आफताब शिवदसानी आठ गेंदों में चार चौके लगाकर नाबाद रहे। दूसरी तरफ से गेंदबाजी करते हुए ओल्ड सनारियन के रोहित रॉय, सुब्रतो मलिक व किम सिन्हा ने एक-एक विकेट लिए।

बाद में सनावर स्कूल के हैडमास्टर रहे शौमिरंजन दास ने बतौर मुख्यातिथि विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने मैन ऑफ द सीरीज का खिताब ओएस के संग्राम सिंह को और मैन ऑफ द मैच मुंबई हीरोज के सलिल अंकोला को दिया, जबकि अभिनेता बॉबी देओल को बेस्ट फिल्डर घोषित किया गया।

chat bot
आपका साथी