तीन माह से प्यासे नारग के बाशिंदे

पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की नारग उप तहसील में पिछले तीन माह से लोग पानी की बूद बूद के लिए तरस रहे है। उठाऊ पेयजल योजना देवथल से नारग पंचायत के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 05:32 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 05:32 PM (IST)
तीन माह से प्यासे नारग के बाशिंदे
तीन माह से प्यासे नारग के बाशिंदे

संवाद सूत्र, नैनाटिक्कर : पच्छाद विधानसभा क्षेत्र की नारग उपतहसील में पिछले तीन माह से लोग पानी के लिए तरस रहे हैं। उठाऊ पेयजल योजना देवथल से नारग पंचायत के आठ-10 गांवों को पीने का पानी उपलब्ध करवाया जाता है। मगर लंबे समय से खास नारग कस्बे में ही जल आपूर्ति की समस्या बदस्तूर जारी है। नारग कस्बे में लोगों को पीने का पानी कभी हफ्ते में, तो कभी 10-10 दिन में नसीब हो रहा है। नारग क्षेत्र के लोगों द्वारा आइपीएच विभाग के उच्चाधिकारियों को कई बार शिकायत करने व ई-समाधान पर शिकायत पंजीकृत करवाने के बाद भी लोगों को पानी को नसीब नहीं हो रहा है। यहां तक कि दो माह पहले प्रदेश सरकार द्वारा नारग में आयोजित किए गए जनमंच में भी क्षेत्र के लोगों द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष इस समस्या को उठाया गया था। ग्रामीणों ने बताया कि आजकल जल स्त्रोतों में पर्याप्त पानी होने के बावजूद पानी की आपूर्ति ढुलमुल तरीके से ही चल रही है।

विभाग ने कुछ दिन पहले नई बिछाई गई पाइप लाइन से एक हफ्ते के भीतर कनेक्शन देने की बात कही थी, मगर तीन सप्ताह बीत जाने के बाद भी अभी तक एक भी कनेक्शन नहीं दिया गया है। ग्रामीणों का कहना है कि लंबे समय से आइपीएच विभाग के कर्मी कभी बिजली, तो कभी कम स्टाफ का बहाना बनाकर लोगों को परेशान कर रहे हैं। स्थानीय ग्रामीणों जबर ¨सह, पवन, ज्ञानेंद्र, संदीप, पवन सूद, सुरेन्द्र, संजय, अनूप कुमार, चंद्र देव, रोहित कुमार, रघुवर दयाल, संदीप आदि ने बताया कि वे सुपरवाइजर व कनिष्ठ अभियंता से पानी की समस्या के बारे में बात करके थक चुके हैं। विभाग के अधिकारी लोगों की मांग को अनसुना कर रहे हैं।

उधर, आइपीएच विभाग के नाहन मंडल के अधिशाषी अभियंता मनदीप गुप्ता से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जल्द ही नारग में पानी की समस्या को हल कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी