होटल, गेस्ट हाउस व रेस्टोरेंट मालिकों को दिया प्रशिक्षण

जिला सिरमौर के होटल गेस्ट हाउस होम स्टे व रेस्टोरेन्ट इत्यादि पर्यटन इकाईयों से जुडे मालिको को उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 09:08 PM (IST) Updated:Tue, 09 Jun 2020 06:18 AM (IST)
होटल, गेस्ट हाउस व रेस्टोरेंट मालिकों को दिया प्रशिक्षण
होटल, गेस्ट हाउस व रेस्टोरेंट मालिकों को दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता, नाहन : जिला सिरमौर के होटल, गेस्ट हाउस, होम स्टे व रेस्टोरेंट आदि पर्यटन इकाईयों से जुडे़ लोगों को कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए एहतियात बरतने, शारीरिक दूरी बनाए रखने, सैनिटाइजेशन करने की जानकारी दी। उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में एक दिवसीय प्रशिक्षण में 100 से अधिक लोगों ने भाग लिया। इसकी अध्यक्षता उपायुक्त डॉ.आरके परूथी ने की। उन्होंने होटल, गेस्ट हाउस, होम स्टे व रेस्टोरेंट दोबारा शुरू करने के दौरान नियम मानने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने कहा कि होटल आदि खोलने से पूर्व प्रशिक्षण लिया जाना अनिवार्य है, अन्यथा इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी। उपायुक्त ने जिला प्रशासन द्वारा शुरू गए सेवा सेतु सिरमौर पोर्टल की जानकारी दी। जिन लोगों का रोजगार छिन गया है या वो लोग जो दूसरे राज्यों से वापस आए हैं वह इस पोर्टल पर अपना पंजीकरण कर रोजगार के अवसर प्राप्त कर सकते हैं। शिविर में अतिरिक्त उपायुक्त प्रियंका वर्मा, मनीष यादव व स्वास्थ्य विभाग से डॉ. विधि आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी