प्रश्नोत्तरी में एसवीएन स्कूल नाहन के सुशांत व शगुन प्रथम

बच्चों का सर्वागीण विकास ही शिक्षा का वास्तविक अर्थ व उद्देश्य है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Nov 2018 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 04 Nov 2018 10:17 PM (IST)
प्रश्नोत्तरी में एसवीएन स्कूल नाहन के सुशांत व शगुन प्रथम
प्रश्नोत्तरी में एसवीएन स्कूल नाहन के सुशांत व शगुन प्रथम

जागरण संवाददाता, नाहन : बच्चों का सर्वागीण विकास ही शिक्षा का वास्तविक अर्थ व उद्देश्य है, जोकि अध्यापकों तथा अभिभावकों का नैतिक दायित्व है। यह बात विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने एक पीआर एजेंसी द्वारा आयोजित जिलास्तरीय प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कही।

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में डीएवीएन हाई स्कूल ददाहू की नियासा व मन्नत ने प्रथम स्थान, कार्मल कॉन्वेंट स्कूल नाहन की जिज्ञासा व यशपाल ने द्वितीय स्थान व डीवीएन हाई स्कूल ददाहु की श्रुतिका भारद्वाज व स्नेहा शर्मा ने तृतीय स्थान हासिल किया। वरिष्ठ वर्ग में एसवीएन पब्लिक स्कूल नाहन के सुशांत व शगुन ने प्रथम स्थान, डीएवी पब्लिक स्कूल नाहन के अर्पित छेत्री व अभिनव शर्मा ने द्वितीय स्थान तथा अरिहंत इटरनेशनल पब्लिक स्कूल नाहन के सुशात सिंह व सार्थक भारद्वाज ने तृतीय स्थान हासिल किया।

बिंदल ने कहा कि देश तथा प्रदेश में प्रतिभाओं की कमी नहीं है, बल्कि उन्हें सही अवसर देकर निखारने की आवश्यकता है। पीआर एजेंसी इस दिशा में बहुत ही सार्थक व सराहनीय प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि आज चिकित्सा तथा सॉफ्टवेयर प्रौद्यागिकी के क्षेत्र में पूरा विश्व भारत का लोहा मान रहा है। पीआर एजेंसी के फाउडर शैलेंद्र कालरा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।

chat bot
आपका साथी