पांवटा में घरों में घुसा बारिश का पानी, गुस्साए लोगों ने जाम कर दिया हाईवे Sirmour News

जिला सिरमौर में तीन दिनों से जारी बारिश अब पांवटा साहिब उपमंडल के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 03:58 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 04:00 PM (IST)
पांवटा में घरों में घुसा बारिश का पानी, गुस्साए लोगों ने जाम कर दिया हाईवे Sirmour News
पांवटा में घरों में घुसा बारिश का पानी, गुस्साए लोगों ने जाम कर दिया हाईवे Sirmour News

नाहन, जेएनएन। जिला सिरमौर में तीन दिनों से जारी बारिश अब पांवटा साहिब उपमंडल के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गई है। शनिवार को पांवटा क्षेत्र में हुई भारी बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। जिसका कारण पांवटा साहिब क्षेत्र में नगर परिषद द्वारा नालियों का निर्माण कार्य करने व एनएच प्राधिकरण की ओर से हाईवे के दोनों तरफ ड्रेन का निर्माण न किया जाना है। शनिवार को हुई भारी बारिश के चलते बद्रीपुर से लेकर तारूवाला तक करीब 20 मकानों में बारिश का पानी घुस गया। जिस कारण लोगों का सामान खराब हो गया।

गुस्साए लोगों ने पांवटा-शिलाई नेशनल हाईवे को एक घंटे तक तारूवाला में जाम कर दिया। यहां बच्चों व महिलाओं समेत लोगों ने नगर परिषद व प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जब नेशनल हाईवे बंद होने की जानकारी नगर परिषद व पुलिस को दी, तो नगर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष एसएस नेगी व पुलिस थाना प्रभारी संजय शर्मा मौके पर पहुंचे। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद नेशनल हाईवे खुलवाया गया। मौके पर पहुंचे नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी ने लोगों को बताया कि यह पानी नेशनल हाईवे की ड्रेन न बनने के कारण लोगों के मकानों में घुसा है।

लोगों को राहत देने के लिए वहां पर एक गड्ढा बनाया गया, ताकि पानी का उसमें रिसाव हो जाए। इससे पहले शुक्रवार दोपहर को भी पांवटा के बाजार में दुकानों में पानी भर गया था। उधर पांवटा नगर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष एसएस नेगी ने बताया नेशनल हाईवे किनारे ड्रेन न होने के कारण बारिश का सारा पानी लोगों के घरों में चला गया। नगर परिषद की इसमें कोई लापरवाही नहीं है। वहीं नेशनल हाईवे नाहन मंडल के अधिशाषी अभियंता अनिल शर्मा का कहना है नेशनल हाईवे के दोनों तरफ अब लोगों ने मकान बना लिए हैं, जिसके चलते बारिश का पानी लोगों के घरों में गया। अब इस पानी को ड्रेन बनाकर जंबूखाला नाले में गिरा जाएगा। जिसके लिए करीब 3 किलोमीटर की ड्रेन बनाई जाएगी।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी