मेले से लौट रही गाड़ी खाई में गिरी, तीन की मौत; 25 घायल

हिमाचल के सिरमौर में मेले से वापस घर लौट रही एक गाड़ी खाई में गिर गई। हादसें में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए।

By Edited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 10:13 AM (IST)
मेले से लौट रही गाड़ी खाई में गिरी, तीन की मौत; 25 घायल
मेले से लौट रही गाड़ी खाई में गिरी, तीन की मौत; 25 घायल

जागरण संवाददाता, नाहन। हिमाचल में सिरमौर जिला के सराहा से राज्य स्तरीय श्री वामन द्वादशी मेले से वापस घर लौट रही एक गाड़ी शनिवार देर शाम करीब साढ़े आठ बजे के खाई में गिर गई। हादसें में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 अन्य घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

जानकारी के अनुसार, बागथन क्षेत्र के गुर्जर समुदाय के लोग सराहा से मेला देख कर वापस लौट रहे थे। भारी बारिश के फिसलन वाली सड़क से चालक गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा और बागथन लिंक रोड के समीप गुंदल नामक स्थान पर करीब 100 फुट गहरी खाई में गाड़ी लुढ़क गई। एचपी 71 3392 गाड़ी में 28 लोग सवार थे। जिनमें से एक व्यक्ति मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि दो लोगों ने डॉक्टर वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज नाहन में दम तोड़ा। गंभीर रूप से पांच घायलों को पीजीआई रेफर कर दिया गया है। बाकी 20 लोगों का इलाज मेडिकल कॉलेज में चल रहा है । घायलों को स्थानीय लोगों के द्वारा खाई से बाहर निकाला गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि दुर्घटना स्थल से 100 नंबर 108 नंबर पर कॉल करने के बाद भी फोन नहीं उठाया जा रहा था।जिसके चलते पुलिस और एंबुलेंस घटनास्थल पर 1 घंटे देरी से पहुंची।

तब तक स्थानीय ग्रामीणों ने लोगों को खाई से निकालकर नाहन मेडिकल कॉलेज पहुंचा दिया था। मृतकों में याकूब पुत्र आलमदिन, रफीक मोहम्मद पुत्र युसूफ अली, जहूर दिन पुत्र दमून अली शामिल है। जबकि घायलों में हनीफ, असलम, नेक मोहम्मद, मस्तु, अजरात, साफी, रमजान, मेरु, लालदिन, साफीअली, शेरू, अकबर, मानवी, इब्राहिम, हसन इस्माल, धूमन, आसीन, जुर, अकबर, मस्तु, फारुख व गाड़ी का चालक कपिल घायल हुए हैं। सराहा थाना प्रभारी बीरू अहमद ने बताया कि दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो चुकी है। 5 लोगों को पीजीआई रेफर किया गया है । बाकी 20 लोगों का इलाज नाहन मेडिकल कॉलेज में चल रहा है।

chat bot
आपका साथी