मांगें पूरी न होने पर एबीवीपी ने प्रधानाचार्य का घेराव किया

डा. वाईएस परमार स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:34 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:34 PM (IST)
मांगें पूरी न होने पर एबीवीपी ने प्रधानाचार्य का घेराव किया
मांगें पूरी न होने पर एबीवीपी ने प्रधानाचार्य का घेराव किया

जागरण संवाददाता, नाहन : डा. वाईएस परमार स्नातकोत्तर महाविद्यालय नाहन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की नाहन इकाई ने मांगों के समर्थन में नारेबाजी की। चेतावनी देने के बावजूद एक माह बाद भी मांगें पूरी न होने पर छात्रों ने रोषस्वरूप प्रधानाचार्य का घेराव भी किया। इकाई अध्यक्ष शुभम ठाकुर के नेतृत्व में छात्रों ने प्रदर्शन किया। शुभम ठाकुर ने बताया कि महाविद्यालय में शौचालयों की निरंतर सफाई व्यवस्था नहीं है। छात्रों से खेल निधि ली जाती है, जबकि उनके खेलने के लिए यहां सामान उपलब्ध नहीं है। संस्कृत और समाज शास्त्र विषय के पद रिक्त पड़े हैं। निगम की ओर से मंजूरी के बावजूद अभी तक महाविद्यालय में बस पास काउंटर नहीं खोला गया है। इसके चलते छात्रों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने बताया कि एक महीने पहले एबीवीपी की नाहन इकाई ने मांगपत्र प्रधानाचार्य को सौंपा था लेकिन आज तक इन समस्याओं का निदान नहीं किया गया है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द मांगों को पूरा नहीं किया गया तो संगठन उग्र आंदोलन करेगा।

इकाई सचिव सलोनी गौतम ने कहा कि विद्यार्थी परिषद समय-समय पर छात्रों की मांगों को उठाती रहती है। उन्होंने बताया कि प्रधानाचार्य ने महाविद्यालय में अधूरे पड़े कार्यो और छात्र हित की मांगों को जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है। इस मौके पर आकाश, चिराग, हर्ष, मनोज और पूर्व इकाई अध्यक्ष मनीष बिरसांटा सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे। एबीवीपी आज प्रधानाचार्यो को सौंपेगी ज्ञापन

संवाद सहयोगी, रामपुर बुशहर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की रामपुर इकाई मांगों को पूरा करवाने के लिए छह दिसंबर तक आंदोलन करेगी। जिला संयोजक प्रदीप ठाकुर ने बताया कि एबीवीपी रामपुर जिला की सभी इकाइयां रामपुर, आनी, करसोग, ननखड़ी, निरमंड, कुमारसैन भी हड़ताल में शामिल हो रही हैं। इसमें 24 नवंबर प्रधानाचार्य को ज्ञापन दिए जाएंगे। 25 को हस्ताक्षर अभियान, 29 को प्रदर्शन, पहली व दो दिसंबर को सांकेतिक भूख हड़ताल की जाएगी। छह दिसंबर को जिले के केंद्रों पर प्रदर्शन होंगे। एबीवीपी की मुख्य मांगों में महाविद्यालय में रिक्त पड़े शिक्षक एवं गैर शिक्षकों के पदों को शीघ्र भरना, यूजी के रिअपीयर के परीक्षा परिणामों को शीघ्र घोषित करना, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन प्रक्रिया में सुधार लाना व छात्र संघ चुनाव को बहाल करना शामिल है। इसके अलावा रामपुर महाविद्यालय के कामर्स ब्लाक में बने हाल को स्टडी रूम या लाइब्रेरी में परिवर्तित करने की भी मांग उठाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी