कालाअंब में बिजली बोर्ड के 10 हजार डिफाल्टर, साढे़ आठ करोड़ फंसे

जागरण संवाददाता नाहन बिजली बोर्ड ने औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब और इसके आसपास के कई ऐसे उ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 08:18 PM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 08:18 PM (IST)
कालाअंब में बिजली बोर्ड के 10 हजार
डिफाल्टर, साढे़ आठ करोड़ फंसे
कालाअंब में बिजली बोर्ड के 10 हजार डिफाल्टर, साढे़ आठ करोड़ फंसे

जागरण संवाददाता, नाहन : बिजली बोर्ड ने औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब और इसके आसपास के कई ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की तैयारी कर ली है, जिन्होंने लंबे समय से बिल का भुगतान नहीं किया है। बिजली बोर्ड के कालाअंब उपमंडल के तहत आने वाले औद्योगिक व ग्रामीण क्षेत्रों में पहली दिसंबर से यह कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

बोर्ड ने डिफाल्टर उपभोक्ताओं को अंतिम चेतावनी जारी कर दी है। इसके बाद विद्युत बोर्ड बिना अग्रिम नोटिस के डिफाल्टर उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट देगा। लंबित बिल जमा करवाने के लिए बोर्ड ने 27 नवंबर तक अंतिम दिन निश्चित किया है। इसके बाद बोर्ड बिजली कनेक्शन काटने संबंधी कार्रवाई को अंजाम देगा।

बिजली बोर्ड के कालाअंब उपमंडल में 10 हजार डिफाल्टर उपभोक्ता हैं, जिनके पास बोर्ड के साढ़े आठ करोड़ रुपये फंसे हैं। लंबे समय से बोर्ड की ओर से जारी नोटिस के बाद भी इन उपभोक्ताओं ने बिलों की भुगतान नहीं करवाया है। कुल साढ़े आठ करोड़ की राशि में से डेढ़ करोड़ के करीब राशि घरेलू व व्यावसायिक उपभोक्ताओं के पास लंबित है। जबकि शेष राशि इंडस्ट्रियल क्षेत्र की है। जाहिर सी बात है कि औद्योगिक घरानों से जुड़े लोगों ने भी लंबे समय से बिजली के बिलों का भुगतान नहीं किया है। ऐसे में बिजली बोर्ड ने अब डिफाल्टरों पर सख्त कार्रवाई करने का मन बनाया है।

उधर, बिजली बोर्ड कालाअंब उपमंडल के सहायक अभियंता वीरेंद्र कुमार भारद्वाज ने बताया कि डिफाल्टर उपभोक्ताओं को नोटिस जारी कर 27 नवंबर तक लंबित राशि जमा करवाने के लिए कहा गया है। इसके बाद पहली दिसंबर से बोर्ड बिना किसी अग्रिम नोटिस के बिजली का कनेक्शन काट देगा। उन्होंने कहा कि बिजली के बिल ऑनलाइन जमा करवाए जा सकते हैं। यदि कोई उपभोक्ता बिजली बिल संबंधी जानकारी लेना चाहता है तो वह वरिष्ठ सहायक प्रजेश ठाकुर से संपर्क कर सकता है। ऑनलाइन बिल जमा न करवा पाने वाले उपभोक्ता कार्यालय में आकर सुबह 10 से शाम तीन बजे कर भुगतान करवा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी