ऊपरी शिमला में भारी बर्फबारी के कारण फंसे सैकड़ों वाहन, चार बसों से 70 यात्री किए रेस्‍क्‍यू

जिला शिमला के कुफरी में हुई बर्फबारी के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 28 Jan 2020 11:31 AM (IST) Updated:Tue, 28 Jan 2020 11:31 AM (IST)
ऊपरी शिमला में भारी बर्फबारी के कारण फंसे सैकड़ों वाहन, चार बसों से 70 यात्री किए रेस्‍क्‍यू
ऊपरी शिमला में भारी बर्फबारी के कारण फंसे सैकड़ों वाहन, चार बसों से 70 यात्री किए रेस्‍क्‍यू

शिमला, जेएनएन। जिला शिमला के कुफरी में हुई बर्फबारी के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है। बीती रात से हो रही बर्फबारी से ऊपरी शिमला को जाने वाले सैकड़ों वाहन कुफरी, चीनी बंगला, ठंडानाला, लंबीधार में जगह जगह फंसे हुए हैं। एचआरटीसी की तीन बसें जिसमें करीब 70 यात्री सवार थे, वे भी बर्फबारी में फंसी हुई थी। पुलिस को सूचना मिलने के बाद ढली थाना से एचएचओ की अगुवाई में टीम मौके पर पहुंची। ट्रक, बस और सैकड़ों वाहनों के फंसे होने के चलते सड़क पर लंबा जाम लग गया था। पुलिस ने सड़कों पर रेत

डालकर वाहनों को निकालने का प्रयास किया, लगातार हो रही बर्फबारी से यातायात बहाल करने में काफी दिक्कतों का सामना पुलिस को करना पड़ा।

रात 12:10 बजे तक पुलिस ने रेसक्यू ऑपरेशन चलाया। इस दौरान 250 वाहनों को निकाला गया। इनमें एचआरटीसी की बसों में सवार 70 यात्री जिनमें महिलाएं और छोटे बच्चे भी मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक शिमला ओमापति जमवाल ने बताया बर्फबारी के कारण ऊपरी शिमला को जाने वाली गाड़ियां कुफरी से चीनी बंगला के बीच फंसी हुई हैं। काफी वाहनों को वहां से निकाल लिया गया है। उन्होंने कहा कि रामपुर, किन्नौर के लिए जाने वाले वाहनों को वाया मशोबरा भेजा जा रहा है।

शिमला में सुबह से हो रही बारिश

राजधानी शिमला में भी मौसम का मिजाज सुबह से ही बिगड़ा हुआ है। सुबह से ही बारिश और तेज हवाएं चलने से काफी ज्यादा ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहेगा। इस कारण लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। मौसम ऐसा ही बना रहा तो राजधानी शिमला में भी बर्फबारी हो सकती है।

chat bot
आपका साथी