मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में बनेगी स्टेंडिग कमेटी

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने सभी मेडकल कालेजों और डेंटल कालेजों में स्टैंडिग कमेटी के गठन के आदेश जारी किए हैं। ये कमेटियां संबंधित मेडिकल कालेजों में नए विभागों के गठन की आवश्यकता और विशेषज्ञों और सुपर स्पैशलिटी की आवश्यकता को लेकर मंथन करेंगी। इन कमेटियों के लिए साल में एक बार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 18 Sep 2019 08:56 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 08:56 PM (IST)
मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में बनेगी स्टेंडिग कमेटी
मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में बनेगी स्टेंडिग कमेटी

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने सभी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में स्टेंडिग कमेटी बनाने का आदेश जारी किया है। ये कमेटियां संबंधित मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में नए विभागों के गठन की जरूरत, विशेषज्ञों व सुपर स्पेश्येलिटी अस्पताल की आवश्यकता को लेकर मंथन करेंगी।

कमेटियों को साल में एक बार अक्टूबर में बैठक करने का निर्देश जारी किया गया है। इससे हर साल समीक्षा हो सकेगी और नए विभागों के गठन के साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों की कमी को दूर किया जा सकेगा। इसके बाद निदेशक चिकित्सा शिक्षा सभी मेडिकल कॉलेजों व डेंटल कॉलेजों के प्रिसिपलों के साथ नवंबर में बैठकें करेंगे। राज्यस्तरीय कमेटी का गठन प्रशासनिक सचिव स्वास्थ्य की अध्यक्षता में किया गया है। इसमें चिकित्सा शिक्षा निदेशक और निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं होंगे जो समीक्षा करेंगे। मेडिकल व डेंटल कॉलेजों में जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों व अन्यों की कमी होगी, वहां उनका युक्तीकरण किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी