Shimla News: तीन मंजिला मकान जलकर राख, चार परिवार हुए बेघर, शार्ट सर्किट माना जा रहा आग का कारण

शुक्रवार देर रात कोटखाई की थरोला पंचायत के टाहू गांव में तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया। घटना में चार परिवार बेघर हुए हैं। आग का कारण बिजली का शार्ट सर्किट माना जा रहा है। ग्रामीणों के प्रयास से गांव के अन्य मकान बचा लिए गए। (फाइल फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 05 Feb 2023 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 05 Feb 2023 02:49 PM (IST)
Shimla News: तीन मंजिला मकान जलकर राख, चार परिवार हुए बेघर, शार्ट सर्किट माना जा रहा आग का कारण
तीन मंजिला मकान जलकर राख हो गया।

संवाद सूत्र, रोहड़ू: कोटखाई की थरोला पंचायत के टाहू गांव में शुक्रवार देर रात तीन मंजिला मकान राख हो गया। घटना में चार परिवार बेघर हुए हैं। आग शुक्रवार देर रात करीब तीन बजे लगी। इसका कारण बिजली का शार्ट सर्किट माना जा रहा है।

देर रात परिवार के एक सदस्य को जब घर से धुएं की वजह से घुटन महसूस हुई तो उसने देखा मकान में आग लगी हुई है। इसके बाद उसने परिवार के सभी सदस्यों को जगाया। इसी बीच जब गांव के लोगों को शोर सुनाई दिया तो वे भी मदद के लिए पहुंचे।

ग्रामीणों के प्रयास से बचे अन्य मकान

ग्रामीणों के प्रयास से गांव के अन्य मकान तो बचा लिए गए, लेकिन तीन मंजिला मकान जल गया। हालांकि स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी, लेकिन अग्निशमन वाहन सुबह के समय पहुंचा, तब तक ग्रामीण आग पर काबू पा चुके थे।

प्रभावित एवं पीड़ित परिवारों में पवन कुमार, प्रदीप कुमार, दिनेश कुमार व राकेश कुमार शामिल हैं। भाजपा नेता चेतन बरागटा ने टाहू गांव में हुई आग की इस घटना पर दुख व्यक्त किया है और प्रशासन से मांग उठाई कि पीड़ित परिवार की हरसंभव सहायता की जाए।

यह भी पढ़ें - Bilaspur: डायरिया जैसी स्थिति से बचने के लिए डीसी ने दिया था आदेश, फिर भी खुले में बिक रहा मांस व सब्जियां

करीब 45 लाख का नुकसान

कोटखाई के तहसीलदारअरुण शर्मा आग की इस घटना को लेकर कहा कि कोटखाई के टाहू गांव में शुक्रवार देर रात तीन मंजिला मकान राख हुआ है। इसमें लगभग 17 से 18 कमरे बने हुए थे, जो राख के ढेर में तबदील हो चुके हैं।

करीब 45 लाख के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। पीड़ित परिवार को फौरी राहत के रूप में पांच-पांच हजार रुपये की सहायता राशि प्रदान की गई और उनके ठहरने के लिए प्रशासन ने उचित व्यवस्था की है। 

chat bot
आपका साथी