शिमला को बनाया ड्रग्स तस्करी का अड्डा, सुच्चा सिंह के बेटे और आरोपियों से पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे

कुछ दिन पहले शिमला के एक होटल से पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह के बेटे सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। शिमला पुलिस ने यहां छापा मारा था और 42.89 ग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। अब इस मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच में सामने आया है कि पूर्व मंत्री का बेटा उस रात होटल में नहीं थी।

By Rohit Sharma Edited By: Gurpreet Cheema Publish:Wed, 17 Apr 2024 12:55 PM (IST) Updated:Wed, 17 Apr 2024 12:55 PM (IST)
शिमला को बनाया ड्रग्स तस्करी का अड्डा, सुच्चा सिंह के बेटे और आरोपियों से पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे
सुच्चा सिंह के बेटे और आरोपियों से पूछताछ में हुए कई बड़े खुलासे

HighLights

  • ड्रग्स तस्करी मामला: पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे से पूछताछ
  • छापे के दौरान होटल में नहीं था सुच्चा सिंह का बेटा

जागरण संवाददाता, शिमला। चिट्टे की तस्करी के मामले में बीते दिनों पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे सहित 5 आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। पूछताछ के दौरान पता चला है कि पकड़े जाने के कुछ दिन पहले भी ये लोग शिमला आए थे।

हालांकि, इस दौरान पूर्व मंत्री का बेटा इनके साथ नहीं था। इससे पहले भी कई बार ये शिमला में चिट्टा की सप्लाई कर चुके हैं। वहीं इस गिरोह में पकड़ी गई किन्नौर की बताई जाने वाली महिला किन्नौर की नहीं बल्कि नेपाल की रहने वाली है। पुलिस जांच में यह खुलासा हुआ है।

शिमला में चिट्टे की आपूर्ति के लिए एक कड़ी का काम करती थी। शिमला पुलिस ने 9 अप्रैल को पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह लंगाह के पुत्र प्रकाश सिंह, अजय कुमार, शुभम कौशल, बलजिंदर के अलावा युवती अवनी को 42.89 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों को पुलिस ने मंगलवार को अदालत में पेश किया, जहां से इन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

ये भी पढ़ें: नशीली दवाओं के साथ पंजाब के पूर्व मंत्री के बेटे समेत पांच गिरफ्तार, NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज

जल्द ही अन्य लोगों की गिरफ्तारी: एसपी

एसपी शिमला संजीव गांधी ने बताया कि जिला में नशाखोर और ड्रग पैडलर किसी भी सूरत में बख्शे नहीं जाएंगे। इन दोनों मामले में पुलिस जल्द ही कई अन्य लोगों की गिरफ्तारियां करेगी।

गौरतलब है कि 9 अप्रैल को शिमला पुलिस की विशेष जांच टीम एक होटल में छापा मारा था। इस दौरान पंजाब पुलिस के एक कॉन्स्टेबल सहित पांच लोगों को नशीली दवाओं के साथ गिरफ्तार किया था।

आरोपियों के कब्जे से मिली 42.89 ग्राम हेरोइन

शुरुआती जांच के बाद ऐसी जानकारी मिली थी कि छापे के दौरान पंजाब के पूर्व मंत्री सुच्चा सिंह का बेटा प्रकाश सिंह भी मौके से गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, अब ऐसा खुलासा हुआ है कि प्रकाश सिंह मौके पर मौजूद नहीं था। वहीं आरोपियों के कब्जे से 42.89 ग्राम हेरोइन और वजन मापने की मशीन बरामद की गई थी।

chat bot
आपका साथी