युग हत्या मामले में कोर्ट में पेश होंगे दोषियों के परिजन

युग अपहरण एवं हत्या मामले में अब दोषियों के परिजन को 21 अगस्त को जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह के सामने हाजिर होना पड़ेगा।

By Edited By: Publish:Mon, 13 Aug 2018 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 14 Aug 2018 07:57 AM (IST)
युग हत्या मामले में कोर्ट में पेश होंगे दोषियों के परिजन
युग हत्या मामले में कोर्ट में पेश होंगे दोषियों के परिजन

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल को झकझोर देने वाले युग अपहरण एवं हत्या मामले में अब दोषियों के परिजन कोर्ट में पेश होंगे। उन्हें 21 अगस्त को जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह के सामने हाजिर होना पड़ेगा। उसी दिन उनके बयान दर्ज होंगे। दोषियों को पहले 13 अगस्त को सजा सुनाई जानी थी। अब उन्हें सजा देने में थोड़ा समय और लग सकता है।

युग की हत्या के दोषी चंद्र शर्मा, तेजेंद्र पाल सिंह व विक्रांत बख्शी को सोमवार को कंडा जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच चक्कर स्थित न्यायालय में पहुंचाया गया। जेल व पुलिस प्रशासन ने पहले घनाहट्टी व फिर टुटू में फोन किया। पता करवाया कि कहीं वहां रास्ते में लोग तो नहीं खड़े हैं। प्रशासन को डर था कि कहीं भीड़ दोषियों पर हमला न करे। दोषियों के साथ पहले पुलिस हिरासत में हाथापाई हो चुकी है। तब दोषियों को सीआइडी ने पकड़ा ही था। लोगों का गुस्सा उन पर फूट पड़ा था। इसके बाद इनकी सुरक्षा बढ़ाई गई थी।

तीनों दोषियों के बयान दर्ज कोर्ट में सोमवार को कैमरा प्रोसिडिंग में तीनों दोषियों के बयान दर्ज किए गए। युग के पिता को भी दोपहर के समय कोर्ट में बुलाया गया। इसके बाद न्यायाधीश ने दोषियों के वकीलों को आदेश दिए कि वे उनके मां-बाप को कोर्ट में बुलाएं और उनके बयान दर्ज होंगे। फांसी की सजा की मांग पीड़ित परिवार दोषियों को फांसी की सजा की मांग कर रहा है। परिवार को उम्मीद है कि कोर्ट उन्हें जल्द फांसी की सजा देगा। जिंदा फेंक दिया था पेयजल टैंक में शिमला के रामबाजार से चार वर्षीय युग का अपहरण 14 जून 2014 को हुआ था।

दरिंदों ने उसे पॉश इलाके में किराये के मकान में यातनाएं दीं। बाद में उसे पेयजल के टैंक में जिंदा फेंक दिया। इससे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस आरोपितों की पहचान करने में नाकाम रही थी। बाद में मामला सीआइडी के हवाले किया गया। राज्य की जांच एजेंसी ने सिलसिलेवार वैज्ञानिक आधार पर जांच को आगे बढ़ाया था।

chat bot
आपका साथी