कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले सम्मानित

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने एवं अन्य सहयोग कार्य की निरंतरा बनाए रखने में प्रदेशभर में संगठित क्षेत्रों के साथ-साथ असंगठित क्षेत्रों के लोगों द्वारा भी कोरोना योद्धा के रूप में उल्लेखनीय कार्य किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 May 2020 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 May 2020 05:37 PM (IST)
कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले सम्मानित
कोरोना काल में सराहनीय कार्य करने वाले सम्मानित

जागरण संवाददाता, शिमला : क‌र्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने एवं अन्य सहयोग कार्य की निरंतरता बनाए रखने में प्रदेशभर में संगठित क्षेत्रों के साथ असंगठित क्षेत्रों के लोगों ने भी कोरोना योद्धा के रूप में उल्लेखनीय कार्य किया है। शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शुक्रवार को नगर निगम शिमला के वार्ड नंबर 14 राम बाजार सब्जी मंडी के ऐसे ही योद्धाओं को सम्मानित करने के बाद यह विचार व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि क‌र्फ्यू के समय में सरकार के कहने पर आवश्यक वस्तुओं जिसमें राशन, सब्जी, दवाइयों आदि की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। जरूरतमंद लोगों को घरद्वार पर पहुंचाने के लिए छोटे राशन दुकानदारों, सब्जी विक्रेताओं तथा पिकअप व वाहन चालकों ने निरंतर कार्य कर दुकानों तक माल पहुंचाने तथा विभिन्न क्षेत्रों में आपूर्ति के लिए दिन-रात कार्य किया गया जो अत्यंत सराहनीय है। इसलिए अन्य लोगों के साथ यह भी सम्मान के हकदार है।

इस मौके पर 45 व्यापारियों के साथ वार्ड नंबर 14 में सफाई करने वाले 10 स्वच्छता स्वयं सेवकों तथा इस क्षेत्र में तैनात सात पुलिस कर्मचारियों सहित 62 लोगों को सम्मानित किया गया। बालूगंज थाने में पुलिस कर्मियों तथा वहां तैनात अग्निशमन कर्मचारियों को क‌र्फ्यू व लॉकडाउन के तहत किए कार्यो के लिए सम्मानित किया। इसके तहत लगभग 40 पुलिस जवानों को सुरक्षा किट प्रदान की गई। गुरु सिंह सभा में 180 कीमैन को सम्मान

श्री गुरु सिंह सभा कार्ट रोड शिमला द्वारा आयोजित शिमला नगर के लिए पानी देने वाले 180 कीमैन को भी कोरोना योद्धा के रूप में सम्मानित किया। शिक्षा मंत्री ने कहा कि आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति के तहत जलापूर्ति में कीमैन बड़ी भूमिका निभाते है जो किसी कोरोना योद्धा से कम नहीं है। इस अवसर पर नगर निगम महापौर सत्या कौंडल, मंडलाध्यक्ष राजेश शारदा, श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष जसविंद्र, मंडल महा सचिव सुशील, वार्ड 14 के अध्यक्ष दीपक श्रीधर, मनोनीत पार्षद दीपक शर्मा, पूर्व पार्षद मंजू सूद, बृज मोहन शर्मा, युवा मोर्चा अध्यक्ष परीक्षित शर्मा, सुनन्दा करोल, अनिता सूद, रजनीश चौपड़ा, नामित पार्षद बालूगंज एलआर कौंडल, बालूगंज व्यापार मण्डल के प्रधान राकेश कुमार जैन, सदस्य अजय गुप्ता, वीरेन्द्र शर्मा और बूथ अध्यक्ष जसवीर भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी