हर हफ्ते होगी बैठक, प्रोग्रेस रिपोर्ट साथ लानी होगी

नगर निगम शिमला के आयुक्त पंकज राय ने सभी विभागों के अधिकारियों को प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jan 2020 06:27 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jan 2020 06:27 PM (IST)
हर हफ्ते होगी बैठक, प्रोग्रेस रिपोर्ट साथ लानी होगी
हर हफ्ते होगी बैठक, प्रोग्रेस रिपोर्ट साथ लानी होगी

-नगर निगम आयुक्त पंकज राय ने अधिकारियों को दिए निर्देश, जागरण संवाददाता, शिमला : नगर निगम शिमला के आयुक्त पंकज राय ने सभी विभागों के अधिकारियों को प्रोग्रेस रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत चल रहे कामों की प्रत्येक सोमवार को समीक्षा बैठक होगी। अधिकारियों को प्रोजेक्ट पर हुए कामों की प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत करनी होगी। यह रिपोर्ट लिखित में निगम आयुक्त को देनी होगी।

सोमवार को निगम आयुक्त पंकज राय ने कहा कि सरकार की ओर से स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट का स्टेटस हर सप्ताह मांगा जाता है। इसके लिए अधिकारी बैठक में रिपोर्ट साथ लाएं, ताकि सरकार को प्रोजेक्ट की स्टेटस रिपोर्ट दी जा सके। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की रिव्यू बैठक के दौरान यह आदेश पारित किए हैं। इस अवसर पर उन्होंने प्रोजेक्ट के तहत होने वाले नए कामों पर चर्चा की और पुराने कामों का अधिकारियों से फीडबैक लिया।

शिमला के गुरुद्वारा साहिब बस स्टैंड के पास फुटओवर ब्रिज बनाया जाएगा। नगर निगम इस इस प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी के तहत बनाएगा। निगम आयुक्त ने लोक निर्माण विभाग को इसकी संभावनाएं तलाशने के आदेश दिए हैं। वर्तमान में गुरुद्वारा बस स्टैंड के पास ट्रैफिक का बहुत अधिक दबाव बना रहता है। साथ में रिपन अस्पताल होने के कारण यहां पर मरीज भी पहुंचते हैं। बुजुर्गो और महिलाओं को ट्रैफिक के बीच सड़क पार करना मुश्किल होता है। इसी समस्या के समाधान के लिए नगर निगम शिमला ने गुरुद्वारा के पास फुटओवर ब्रिज बनाने का निर्णय लिया है।

chat bot
आपका साथी