80 लाख के घपले में आरोपित से पूछताछ

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली के विद्यार्थियों के कल्याण एवं हॉस्टल फीस में गड़बड़ी की शिकायत शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 08:50 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 08:50 PM (IST)
80 लाख के घपले में आरोपित से पूछताछ
80 लाख के घपले में आरोपित से पूछताछ

राज्य ब्यूरो, शिमला : सेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली के विद्यार्थियों के कल्याण एवं हॉस्टल फंड में हुए करीब 80 लाख रुपये के घपले के मुख्य आरोपित कृष्ण कुमार से विजिलेंस ने पूछताछ शुरू कर दी है। वीरवार कई घंटे तक उसे सवाल-जवाब किए गए। जांच एजेंसी को उम्मीद है कि आरोपित कई राज उगलेगा। इस बात का भी पता चलेगा इस घपले में कौन-कौन संलिप्त रहा है। आरोपित अब विजिलेंस जांच में सहयोग कर रहा है। इस संबंध में शिमला की एक कोर्ट ने बुधवार को अंतरिम आदेश पारित किए हैं। केस की सुनवाई सोमवार को होगी।

गौरतलब है कि जांच में वित्तीय अनियमितताएं बरतने के आरोप सही साबित हुए हैं। मामला 2016 का है। विभागीय जांच के आधार पर विजिलेंस ने केस दर्ज किया था। तीन वर्ष में गहन छानबीन के बाद अब इसे तार्किक अंत तक पहुंचाया जा रहा है। आरोपों के घेरे में आए अधिकारियों व कर्मियों से पैसों की रिकवरी तक हो सकती है।

विभागीय जांच में भी मिले थे सुबूत

विभागीय जांच में भी अनियमितताएं पाई गई थीं। इसमें सामने आया है कि कॉलेज के रिकार्ड में बैंक में कैश जमा किया बताया है। उस पर बैंक की रिपोर्ट भी लगी हैं, लेकिन कैश जमा ही नहीं हुआ। फर्जी तरीके से स्टैंप कैश वाउचर पर लगाई दिखाई गई। इसके अलावा इनकम टैक्स जमा करवाने के लिए शिक्षकों से पैसा लिया, बाद में कुछ पैसे को रिफंड नहीं किया गया।

chat bot
आपका साथी