ठियोग बस स्टैंड व बाजार में नियम तार-तार

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के साथ ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों की रफ्तार से बेपरवाह लोग सरकार की ओर से जारी कोविड-19 नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 04:20 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 04:20 PM (IST)
ठियोग बस स्टैंड व बाजार में नियम तार-तार
ठियोग बस स्टैंड व बाजार में नियम तार-तार

संवाद सूत्र, ठियोग : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के साथ ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों की रफ्तार से बेपरवाह लोग ठियोग में सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देश का पालन नहीं कर रहे हैं। शारीरिक दूरी के नियम का यहां पर उल्लंघन हो रहा है। हालांकि लोग बाजार में मास्क पहने दिखाई तो देते हैं, लेकिन भीड़ वाले स्थानों पर बस अड्डे और अन्य व्यावसायिक परिसरों में शारीरिक दूरी के नियम को दरकिनार कर सामान खरीदते नजर आते हैं।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे के प्रति जागरूकता न दिखाकर लोग बीमारी को न्योता दे रहे हैं। बसों का इंतजार करते हुए यात्री एक-दूसरे से सटकर खड़े रहते हैं। इन लोगों में अधिकतर ने मास्क पहने हुए हैं, लेकिन कोरोना से बचने के लिए एक-दूसरे के संपर्क में न आने के नियम को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। वहीं कुछ युवा मास्क गले में लगाए दिखाई देते हैं और कुछ तो बिना मास्क के ही बाजार में घूमते हैं। लोगों की नियमों के प्रति उदासीनता बीमारी फैलने के संकेत दे रही है। नो मास्क नो सर्विस नियम की भी हो रही अनदेखी

ठियोग के शाली बाजार और एनएच पांच के व्यावसायिक परिसरों और दुकानों में नो मास्क नो सर्विस के नियम का पालन नहीं हो रहा है। हालांकि अधिकतर व्यापारी मास्क पहने दिखाई देते हैं, लेकिन बिना मास्क के सामान खरीदने आए ग्राहकों को मास्क लगाने के प्रति जागरूक भी नहीं किया जा रहा है। लोगों की यह अनदेखी आने वाले समय में लोगों को परेशानी में डाल सकती है। विधायक व एसडीएम ने की सहयोग की अपील

ठियोग के विधायक राकेश सिघा और एसडीएम सौरभ जस्सल कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। उन्होंने लोगों से सरकार की ओर से जारी कोविड-19 नियमों का पालन करने का आग्रह किया है ताकि इस बीमारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने अपील की है कि बिना आवश्यक कार्य के घरों से बाहर न निकलें। यदि आवश्यकता पड़ती है तो बाहर जाने से पहले मास्क पहनें व साथ में सैनिटाइजर का प्रयोग बार-बार करते रहें। वहीं भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से परहेज करें और शारीरिक दूरी नियम का पालन करें। तभी इस संक्रमण से बचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी