बॉक्सिंग में हिमाचल ओवरऑल विजेता

शिमला में रविवार को नॉर्थ जोन बॉक्सिंग प्रतियोगिता का समापन हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 08:18 PM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 08:18 PM (IST)
बॉक्सिंग में हिमाचल ओवरऑल विजेता
बॉक्सिंग में हिमाचल ओवरऑल विजेता

जागरण संवाददाता, शिमला : इंदिरा गांधी खेल परिसर शिमला में नॉर्थ जोन बॉक्सिंग प्रतियोगिता का रविवार को समापन हुआ। समापन मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे। इसमें हिमाचल की टीम ओवरऑल विजेता रही, वहीं पंजाब की टीम दूसरे स्थान पर रही। हिमाचल के बॉक्सर राहुल को बेस्ट बॉक्सर और पंजाब के शुभम को बेस्ट चैलेंजर के तौर पर चुना गया।

प्रतियोगिता के 49 किलोग्राम भार वर्ग में पंजाब के शिकांत ने जम्मू व कश्मीर के मोहम्मद आरिफ को हराया। 52 किलोग्राम वर्ग में हिमाचल के राहुल ने पंजाब के शुभम, 56 किलोग्राम में हिमाचल के आशीष ने पंजाब के राजपिंद्र, 60 किलोग्राम वर्ग में हिमाचल के जितेंद्र ने पंजाब के मनीश शर्मा और 64 किलोग्राम वर्ग में पंजाब के करण शर्मा ने चंडीगढ़ के धर्मिद्र को मात दी। वहीं 69 किलोग्राम वर्ग में चंडीगढ़ के सचिन ने हिमाचल के धर्मपाल, 75 किलो में हिमाचल के अयान परिहार ने पंजाब के मंतर सिह, 81 किलो में हिमाचल के सक्षम ने पंजाब के गुरप्रीत सिंह, 91 किलो में चंडीगढ़ के स्वांगिल ने हिमाचल के आशीष, 91 प्लस वर्ग में चंडीगढ़ के सागर ने पंजाब के रजीत सिंह को कड़ी टक्कर देकर हराया।

मुख्य अतिथि सुरेश भारद्वाज ने विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। नेशनल बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष राजेश भंडारी ने बताया कि शिमला में पहली बार नॉर्थ जोन की बॉक्सिंग प्रतियोगिता करवाई गई। उन्होंने बताया कि इस तरह की प्रतियोगिताओं को करवाने का मकसद युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में मोड़ना है।

chat bot
आपका साथी