Shimla Weather Updates: हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि, बारिश; येलो अलर्ट जारी

ह‍िमाचल प्रदेश के कुछ हिस्‍सों में ओलावृष्टि व बारिश हुई। इसके चलते मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। ऊपरी शिमला क्षेत्र के कोटखाई अनुमंडल के बागी इलाके में ताजा बर्फबारी के वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Mon, 20 Mar 2023 07:20 PM (IST) Updated:Mon, 20 Mar 2023 07:20 PM (IST)
Shimla Weather Updates: हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि, बारिश; येलो अलर्ट जारी
हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि, बारिश; येलो अलर्ट जारी

शिमला, पीटीआई: शिमला और सिरमौर जिले के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि हुई जबकि राज्य के कई इलाकों में मध्यम से भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने यहां सोमवार को यह जानकारी दी।

मौसम कार्यालय द्वारा 24 मार्च के लिए निचली और मध्य पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर आंधी, बिजली गिरने और ओलावृष्टि के लिए 'येलो' अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने 26 मार्च तक इस क्षेत्र में बारिश की भविष्यवाणी की है।

बर्फबारी के वीडियो इंटरनेट पर वायरल

ऊपरी शिमला क्षेत्र के कोटखाई अनुमंडल के बागी इलाके में ताजा बर्फबारी के वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। सिरमौर जिले के राजगढ़ में सबसे अधिक 80 मिमी, सोलन में 46 मिमी, चौरी में 31 मिमी, अर्की में 34 मिमी, शिमला में 25 मिमी, मनाली, सुंदरनगर और नारकंडा में 22 मिमी बारिश दर्ज की गई। वहीं कुफरी में 21 मिमी और डलहौजी में 20 मिमी बारिश दर्ज की गई।

इस बीच शिलारू, कांगड़ा और धौलाकाऊन में 15 मिमी व चंबा, कोटखाई और कोठी में 12 मिमी, भोरंज, ठियोग और सियोबाग में 10 मिमी, बैजनाथ और टिंडर में 9 मिमी, रोहड़ू में 7 मिमी, मशोबरा, सलोनी और जुब्बल में 6 मिमी बारिश हुई।

ये रहा तापमान

20 मार्च तक हिमाचल प्रदेश में बारिश की कमी 70 प्रतिशत तक कम हो गई है क्योंकि राज्य में 75.2 मिमी की सामान्य बारिश के मुकाबले 22.5 मिमी बारिश हुई है। पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई है और 23.1 डिग्री के साथ नाहन दिन में सबसे गर्म रहा।

chat bot
आपका साथी