पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व विधायक राकेश वर्मा

1993 से ठियोग के लोगों के दिलों पर राज करने वाले पूर्व विधायक राकेश वर्मा वीरवार को अपने पैतृक गांव थानाधार के शमशानघाट में पंचतत्व में विलीन हो गए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 08:38 PM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 08:38 PM (IST)
पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व विधायक राकेश वर्मा
पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व विधायक राकेश वर्मा

संवाद सूत्र, ठियोग (शिमला) : वर्ष 1993 से ठियोग के लोगों की सेवा करने वाले पूर्व विधायक राकेश वर्मा वीरवार को अपने पैतृक गांव थानाधार के शमशानघाट में पंचतत्व में विलीन हो गए। उनके पिता 86 वर्षीय पूर्व डीजीपी आरआर वर्मा पुत्र की अंतिम यात्रा में शामिल रहे, जबकि राकेश वर्मा के पुत्र एकलव्य ने चिता को मुखाग्नि दी। इस दौरान चौपाल के विधायक व राकेश वर्मा के चचेरे भाई बलबीर वर्मा भी मौजूद रहे।

इससे पहले वीरवार सुबह शिमला से राकेश वर्मा के शव को उनके पैतृक गांव पहुंचाया गया। इस दौरान ठियोग में शव वाहन को लोक निर्माण विश्राम गृह के समक्ष कुछ देर खड़ा किया, जहां वह 27 साल से अपने वाहन को खड़ा करते थे। यहां कई लोगों ने नम आंखों से उन्हें श्रद्धांजलि दी। पिता आरआर वर्मा ने कहा कि राकेश हमेशा सबसे हंसकर मिलते थे और सभी की मदद करने का जज्बा उनमें था। उनकी पत्नी जिला परिषद सदस्य इंदू वर्मा सहित पूरा परिवार शिमला के खलीनी से थानाधार पहुंचा। गांव में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। माहौल ऐसा था कि किसी को रोकना संभव नहीं था। वीरवार को ठियोग नगर, सैंज सहित कई बाजार दिन भर बंद रहे। वर्मा के समर्थक व राजनीतिक विरोधी सभी उनके जाने पर शोक में दिखे।

राकेश वर्मा को अंतिम विदाई देने के लिए शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, ठियोग के विधायक राकेश सिघा, संदीपनी भारद्वाज, एपीएमसी अध्यक्ष नरेश शर्मा, जिला भाजपा अध्यक्ष अजय श्याम, भाजपा नेत्री शशिबाला सहित प्रशासन के अधिकारी उनके पैतृक गांव पहुंचे। सुरेश भारद्वाज ने कहा के भाजपा ने अपना एक लोकप्रिय व सक्षम नेता खो दिया है। राकेश सिंघा ने कहा कि वह राकेश वर्मा के जीवन से सेवाभाव सीखते रहे हैं। जुब्बल कोटखाई के विधायक नरेंद्र बरागटा, पूर्व विधायक रोहित ठाकुर ने राकेश वर्मा के निधन को एक बड़ी क्षति बताया है। राकेश वर्मा का बुधवार को शिमला में हृदयाघात से निधन हो गया था।

--------

जेपी नड्डा व जयराम ठाकुर ने जताया शोक

जागरण संवाददाता, शिमला : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा मेरे छात्र जीवन के साथी और मेरे साथ वर्ष 1983 में अपना चुनावी जीवन शुरू करने वाले मेरे मित्र पूर्व विधायक राकेश वर्मा के आकस्मिक निधन की खबर सुनकर मन अत्यंत दुखी है। राकेश सौम्य स्वभाव और सबको साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति थे। उनकी कमी हमें बहुत खलेगी। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने राकेश वर्मा के निधन पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरी भाजपा पूर्व विधायक के परिवार के साथ है।

chat bot
आपका साथी