बर्फबारी में नहीं सताएगी पानी की दिक्कत

जागरण संवाददाता शिमला जिला शिमला में संभावित बर्फबारी को लेकर जल शक्ति विभाग अलर्ट हो गया

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 07:03 PM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 07:03 PM (IST)
बर्फबारी में नहीं सताएगी पानी की दिक्कत
बर्फबारी में नहीं सताएगी पानी की दिक्कत

जागरण संवाददाता, शिमला : जिला शिमला में संभावित बर्फबारी को लेकर जल शक्ति विभाग अलर्ट हो गया है। बर्फबारी के दौरान लोगों को पानी की दिक्कत न हो, इसके लिए जल शक्ति विभाग ने अपने फील्ड स्टाफ की छुट्टियां भी रद कर दी हैं। बर्फबारी के दौरान कहीं पर भी पाइप टूटती है या फिर पानी जमता है तो पानी की सप्लाई बाधित नहीं होगी। फील्ड स्टाफ को विभाग की ओर से निर्देश दिए गए हैं कि बर्फबारी से पहले पाइपलाइन की एक बार जांच अवश्य कर लें। इसके अलावा जहां पर कोल्ड जोन हैं और बर्फ जल्दी नहीं पिघलती वहां पर तीन किलोमीटर में एक स्थान पर लीकेज रखें, ताकि पानी जम न सके।

जल शक्ति विभाग के कनिष्ठ अभियंताओं को आदेश दिए गए हैं कि बर्फ बाहुल क्षेत्रों में फील्ड में लगे कर्मचारियों के साथ लगातार समन्वय बनाए रखें। बर्फबारी के दौरान कहीं पर भी पानी की कोई समस्या नहीं होगी। कहीं पर भी कोई समस्या आती है तो उपभोक्ता अपने संबंधित सबडिविजन के शिकायत केंद्र पर फोन पर भी शिकायत कर सकते हैं। विभाग ने नया शेड्यूल बनाया

शिमला के ग्रामीण क्षेत्रों में पानी वितरित करने के लिए जल शक्ति विभाग ने नया शेड्यूल जारी किया है। जिन क्षेत्रों में तड़के चार बजे पानी छोड़ा जाता था उन क्षेत्रों में अब आठ बजे के बाद ही पानी छोड़ा जाएगा। सुबह के समय पानी छोड़ने से लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है। क्योंकि ठंड के कारण लोग पानी नहीं भर पाते और परेशानी झेलनी पड़ती है। ऐसे में विभाग ने शेड्यूल में भी बदलाव किया है। आठ बजे के बाद ही पानी छोड़ा जाएगा। शिमला के ग्रामीण क्षेत्रों में बर्फबारी के दौरान पानी की कोई दिक्कत न हो इसके लिए विभाग अलर्ट है। फील्ड स्टाफ की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। सभी विभागों के साथ भी समन्वय स्थापित किया जाएगा जिससे लोगों को किसी तरह की दिक्कत न हो।

राजेश कुमार वैद्य, अधीक्षण अभियंता जल शक्ति विभाग शिमला मंडल।

chat bot
आपका साथी