Doctors Strike in Shimla: एनपीए को लेकर डॉक्टर करेंगे हड़ताल, कल से हर दिन दो घंटे पेन डाउन स्ट्राइक

Doctors Strike in Shimla प्रदेश में एनपीए के बंद होने के बाद डॉक्टरों ने 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक सोमवार से शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत सुबह 930 से 1130 बजे तक ये स्ट्राइक रहेगी। अस्पतालों में इस दौरान आपात सेवाएं लोगों को मिलेगी।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sun, 28 May 2023 03:09 PM (IST) Updated:Sun, 28 May 2023 03:09 PM (IST)
Doctors Strike in Shimla: एनपीए को लेकर डॉक्टर करेंगे हड़ताल, कल से हर दिन दो घंटे पेन डाउन स्ट्राइक
Doctors Strike in Shimla: एनपीए को लेकर डॉक्टर करेंगे हड़ताल : जागरण

शिमला, जागरण संवाददाता: राजधानी शिमला के अस्पतालों में यदि आप सोमवार को इलाज कराने आ रहे हैं तो 11:30 के बाद ही आए। प्रदेश में एनपीए के बंद होने के बाद डॉक्टरों की विभिन्न एसोसिएशन ने 2 घंटे की पेन डाउन स्ट्राइक सोमवार से शुरू करने का फैसला किया है। इसके तहत सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक ये स्ट्राइक रहेगी। अस्पतालों में इस दौरान आपात सेवाएं लोगों को मिलेगी।

राजधानी शिमला के आइजीएमसी में सोमवार को सबसे ज्यादा संख्या में लोग अपना इलाज कराने के लिए आते हैं। इसके अलावा कमला नेहरू अस्पताल और रिपन अस्पताल में भी डॉक्टर अपने इलाज के लिए पहुंचते हैं। तीनों अस्पतालों में जब तक डॉक्टर की मांग पर सरकार कोई फैसला नहीं आता है। इस तरह से ही डाक्टर रोजाना 2 घंटे की स्ट्राइक करेंगे। बता दें कि डॉक्टर ने शनिवार से ही अपना विरोध करना शुरू कर दिया है। शनिवार को डॉक्टर ने काले बिल्ले लगाकर अपना विरोध जताया था।

लिखित नोटिफिकेशन आने तक होगा विरोध

रेजिडेंस डाक्टर के अध्यक्ष हरी मोहन शर्मा ने कहा है कि आइजीएमसी में एनपीए को लेकर सोमवार से सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर 11:30 बजे तक पैन डाइन स्ट्राइक रहेगी। जब तक इसकी लिखित में कोई नोटिफिकेशन नहीं आती है तब तक इसका विरोध किया जाएगा।

मरीजों को सिर्फ आपात सेवाएं दी जाएंगी

इस दौरान सिर्फ मरीजों को आपात सेवाएं दी जाएगी। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज की केंद्रीय छात्र संघ के अध्यक्ष शिखिन सोनी ने कहा सोमवार को साढ़े नौ बजे से लेकर 11:30 बजे तक पैन डाइन स्ट्राइक रहेगी। मेडिकल कालेज के सभी छात्र इसका सामूहिक तौर पर एकत्रित होकर इसका विरोध करेंगे।

chat bot
आपका साथी