कोरोना के मामले बढ़ने के बाद अब डरा रही है बाजार की भीड़

राजधानी शिमला में इन दिनों कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jul 2022 06:52 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jul 2022 06:52 PM (IST)
कोरोना के मामले बढ़ने के बाद 
अब डरा रही है बाजार की भीड़
कोरोना के मामले बढ़ने के बाद अब डरा रही है बाजार की भीड़

जागरण संवाददाता, शिमला : राजधानी शिमला में इन दिनों कोरोना ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। हर दिन कोरोना के 100 के लगभग नए मामले सामने आने लगे हैं। शहर के अस्पतालों में भी कोरोना के टेस्ट करवाने के लिए लोगों की संख्या बढ़ रही है। अस्पतालों में फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। आइजीएमसी में फिर से कोरोना के मरीजों की संख्या 17 पहुंच गई है।

दूसरी तरफ शहर के बाजारों में बढ़ रही भीड़ व कोरोना के बढ़ते मामले लोगों को डरा रहा हैं। लोग भी बिना किसी एहतियात के घूम रहे हैं। कोरोना के नियमों को तो लोग अब पूरी तरह से भूल चुके हैं। कोई भी मास्क नहीं पहन रहा है, न ही शारीरिक दूरी रख रहा है। ऐसे में कोरोना की फैलने की आशंका बढ़ रही है।

शनिवार को शहर के लोअर बाजार में काफी भीड़ देखने को मिली। हजारों की संख्या में लोग बाजार में पहुंचे हुए थे। किसी ने भी कोरोना के नियमों का पालन नहीं किया था। पिछले आठ नौ महीनों से शहर में कोरोना की रफ्तार कम थी। इन दिनों शिमला में हर दिन कोरोना के नए केस आ रहे हैं। राहत की बात यह है कि पहले की अपेक्षा कोरोना नहीं फैला है। अगर बात अस्पतालों की जाए तो अभी तक वहां पर भी कोरोना के नियमों का पूरा पालन नहीं हो पा रहा है।

डाक्टरों के संक्रमित होने से फैली है ज्यादा दहशत

शहर के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी में शुक्रवार को भी 10 डॉक्टर कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके बाद से पूरे अस्पताल में सख्ती बढ़ गई है। शहर में लोग भी सबसे ज्यादा इसी बात से डरे हुए हैं। इसके अलावा शहर की अन्य जगहों पर भी हालात ऐसे ही हैं। हालांकि शहर के कुछ लोग तो कोरोना के नियमों की पूरी तरह से पालन कर रहे हैं लेकिन कुछ स्थानों पर तो खुलेआम इनकी अनदेखी हो रही है।

chat bot
आपका साथी