कुमारहट्टी हादसे पर कांग्रेस ने बनाई जांच समिति

प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने गत दिन सोलन जिला के कुमारहट्टी में एक भवन के ध्वस्त होने और उस मे 14 जवानों के मारे जाने पर दुख व्यक्त करते हुए प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने पार्टी की एक जांच समिति का गठन किया है। समिति इस घटना के कारणों और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो के लिए अपने सुझाव भी देगी। राठौर ने समिति को अपनी रिपोर्ट एक माह में देने को कहा गया है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने बताया है कि 5 सदस्यीय इस समिति में सोलन के विद्यायक डॉ धनीराम शांडिल को अध्यक्ष प्रदेश कांग्रेस महासचिव विनोद सुल्तानपुरी जिला कांग्रेस कमेटी सोलन के अध्यक्ष शिव कुमार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश शर्मा को सदस्य व रमेश चौहान को सदस्य सचिव मनोनित किया गया है। किमटा ने बताया है कि प्रदेश सोलन परवाणू फोरलेन निर्माण के चलते इस मार्ग पर सड़क की स्थिति और इस के साथ हो रहे व्यवसायिक निर्माण पर भी एक विस्तृत रिपोर्ट और सुझाव देने को कहा गया है। जिस से भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 08:46 PM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 08:46 PM (IST)
कुमारहट्टी हादसे पर कांग्रेस ने बनाई जांच समिति
कुमारहट्टी हादसे पर कांग्रेस ने बनाई जांच समिति

राज्य ब्यूरो, शिमला : सोलन जिला के कुमारहट्टी में चार मंजिला इमारत गिरने के मामले में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने पार्टी की जांच समिति का गठन किया है। यह समिति इस हादसे के कारणों और भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों, इसके लिए सुझाव देगी।

राठौर ने समिति को अपनी रिपोर्ट एक माह में देने को कहा गया है। कांग्रेस महासचिव रजनीश किमटा ने बताया है कि पांच सदस्यीय इस समिति में सोलन के विधायक डॉ. धनीराम शांडिल को अध्यक्ष बनाया गया है। प्रदेश कांग्रेस महासचिव विनोद सुल्तानपुरी, जिला कांग्रेस कमेटी सोलन के अध्यक्ष शिव कुमार, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव राजेश शर्मा को समिति का सदस्य व रमेश चौहान को सदस्य सचिव मनोनीत किया गया है। समिति को सोलन-परवाणू फोरलेन निर्माण के कारण इस मार्ग पर सड़क की स्थिति और इसके साथ हो रहे व्यावसायिक निर्माण पर भी विस्तृत रिपोर्ट और सुझाव देने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी