सीमेंट ढुलाई विवाद: भाड़े की दरों पर ट्रक आपरेटर यूनियनों से बैठक के बाद सीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश

सीएम सुक्खू ने एसीसी बरमाणा अंबुजा सीमेंट दाड़लाघाट के सीमेंट ढुलाई विवाद पर अधिकारियों को दो दिन में कंपनी प्रबंधन के साथ चर्चा के लिए कहा। शुक्रवार देर सायं शिमला में भाड़े की दरों पर ट्रक आपरेटर यूनियनों के साथ बैठक के बाद सीएम ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 04 Feb 2023 03:33 PM (IST) Updated:Sat, 04 Feb 2023 03:33 PM (IST)
सीमेंट ढुलाई विवाद: भाड़े की दरों पर ट्रक आपरेटर यूनियनों से बैठक के बाद सीएम ने दिए अधिकारियों को निर्देश
ट्रक यूनियनों ने प्रस्तावित किराया 10.15 से 10.20 रुपये के बीच निर्धारित करने की मांग रखी।

शिमला, जागरण संवाददाता।  मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एसीसी बरमाणा व अंबुजा सीमेंट दाड़लाघाट के सीमेंट ढुलाई विवाद पर अधिकारियों को दो दिन में कंपनी प्रबंधन के साथ चर्चा के लिए कहा है। शुक्रवार देर सायं शिमला में भाड़े की दरों पर ट्रक आपरेटर यूनियनों के साथ बैठक के बाद सीएम ने अधिकारियों को यह निर्देश दिया। ट्रक यूनियनों ने प्रस्तावित किराया 10.15 से 10.20 रुपये प्रति किलोमीटर के बीच निर्धारित करने की मांग रखी।

53 दिन से माल भाड़े की दरों को लेकर सीमेंट कंपनी व ट्रक आपरेटर के बीच विवाद चल रहा है। इसी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में विभिन्न ट्रक आपरेटर यूनियनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। बैठक में बिलासपुर जिला से संबंधित विधायकों ने भी भाग लिया।

दोनों प्लांट में कार्य शुरू होना चाहिए

अदाणी समूह ने माल ढुलाई दरें अधिक होने का तर्क देते हुए 14 दिसंबर को अनिश्चतकाल के लिए सीमेंट प्लांट बंद कर दिए थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार का मानना है कि यह गतिरोध सर्वमान्य हल से दूर होना चाहिए। दोनों प्लांट में कार्य शुरू होना चाहिए और ट्रक आपरेटरों सहित वहां कार्य करने वाले कर्मचारियों का भविष्य भी सुरक्षित होना चाहिए।

सरकार के प्रयासों की सराहना

प्रदेश सरकार ट्रक आपरेटर यूनियनों की ओर से प्रस्तावित भाड़े की दरों पर कंपनी प्रबंधन से चर्चा करेगी। उन्होंने इसके लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को दो दिन में कंपनी प्रबंधन से वार्ता करने का निर्देश दिया। ट्रक आपरेटरों के प्रतिनिधियों ने विवाद समाप्त करने के लिए प्रदेश सरकार के प्रयासों की सराहना की।

बैठक में कई अधिकारी शामिल

बैठक में बीडीटीएस बरमाणा, सोलन जिला ट्रक आपरेटर, बाघल लैंडहोल्डर्स, गोल्डन लैंड लूजर, अंबुजा दाड़ला कसलोग मांगू, कूरगन लैंड लूजर तथा माइनिंग लैंड लूजर के प्रतिनिधि शामिल थे। बैठक में उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान, मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी, विधायक इंद्र दत्त लखनपाल, राजेश धर्माणी, रणधीर शर्मा, जेआर कटवाल, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव भरत खेड़ा, प्रधान सचिव परिवहन आरडी. नजीम, निदेशक उद्योग राकेश प्रजापति व निदेशक परिवहन अनुपम कश्यप सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

आज नहीं होगा चक्काजाम

दाड़लाघाट ट्रक यूनियनों, हिमाचल प्रदेश ट्रांसपोर्ट महासंघ और आल इंडिया ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने चार फरवरी को प्रदेशभर में प्रस्तावित दो घंटे के चक्काजाम को स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री से वार्ता के बाद बरमाणा ट्रक आपरेटर यूनियन (बीडीटीएस) ने भी चक्काजाम न कर ने का निर्णय लिया है।

chat bot
आपका साथी