कोर्ट की अवमानना कर आग से खेल रहे राहुल : रणधीर

प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बताने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आग से खेल रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 06:36 PM (IST)
कोर्ट की अवमानना कर आग से खेल रहे राहुल : रणधीर
कोर्ट की अवमानना कर आग से खेल रहे राहुल : रणधीर

राज्य ब्यूरो, शिमला : सुप्रीम कोर्ट का नाम लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चोर बताने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आग से खेल रहे हैं। कोर्ट ने उनका माफीनामा और अदालत की आपराधिक अवमानना संबंधी भाजपा की याचिका को बंद करने की फरियाद खारिज कर उचित ही किया है। अब राहुल को सुप्रीम कोर्ट की आपराधिक अवमानना का औपचारिक नोटिस जारी हो चुका है। सुप्रीम कोर्ट पहले ही स्पष्ट कर चुका है कि अदालत ने प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई अपमानजनक टिप्पणी नहीं की है। यह बात प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने मंगलवार को जारी बयान में कही।

उन्होंने कहा कि अपने छोटे से राजनीतिक जीवन में राहुल बड़े-बड़े झूठ बोलने के लिए जाने जाते हैं। वह राफेल मुद्दे पर झूठा अभियान चला रहे हैं। जनता पर इसका कोई असर नहीं हुआ तो सुप्रीम कोर्ट के नाम का सहारा लेने की आपराधिक साजिश की। सार्वजनिक रूप से कहने लगे कि सुप्रीम कोर्ट ने माना है कि चौकीदार चोर है। सजा के डर से राहुल ने माफी की गुहार लगाई और याचिका बंद करने की फरियाद की। लेकिन कोर्ट ने अपेक्षा के अनुरूप इस फरियाद को खारिज कर अगली सुनवाई की तय कर।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट व अन्य संवैधानिक संस्थाओं के अपमान करने में राहुल के पिता, दादी और परदादा जवाहर लाल नेहरू भी पीछे नहीं रहे। इस बार राहुल ने घटिया राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का सहारा लेने का प्रयास किया, जिससे उनका अच्छा-खासा मजाक बना है। भाजपा चाहती है कि सुप्रीम कोर्ट समेत सभी संवैधानिक संस्थाओं की गरिमा और सम्मान बनाए रखने के लिए राहुल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो।

chat bot
आपका साथी