नेरवा में हटाए अवैध निर्माण, लोगों में हड़कंप

लोगों ने अपनी भूमि से अवैध कब्जों को खाली नहीं किया है उनके खिलाफ लोक निर्माण विभाग एवं राजस्व विभाग ने कड़ा रुख अपनाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 06:25 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 06:25 PM (IST)
नेरवा में हटाए अवैध निर्माण, लोगों में हड़कंप
नेरवा में हटाए अवैध निर्माण, लोगों में हड़कंप

संवाद सूत्र, नेरवा : कस्बे में जिन लोगों ने कब्जों को खाली नहीं किया है उनके खिलाफ लोक निर्माण विभाग एवं राजस्व विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि अधिकतर लोग खुद ही अवैध निर्माण को हटा चुके हैं, लेकिन कुछ लोगों ने कब्जे नहीं हटाए हैं। प्रशासन ने चेतावनी दी है कि सरकारी जमीन को खाली करना ही होगा अन्यथा इस काम को विभाग खुद अंजाम देगा।

बुधवार को नेरवा के भठी नाला में अवैध निर्माण तोड़ा। इससे पूर्व नेरवा में सरकारी जमीन से कब्जे हटाए हैं। वहीं, कुछ लोगों ने राजस्व विभाग द्वारा लगाए पीले निशान मिटा डाले हैं व सरकारी जमीन को छोड़ने में आनाकानी कर रहे हैं। विभाग ने अब दोबारा निशान लगाए हैं व लोगों को खुद ही कब्जा हटाने को कहा है। मंगलवार एवं बुधवार को की गई इस कार्रवाई में लोक निर्माण विभाग की टीम के साथ तहसीलदार नेरवा ऋषभ शर्मा मौजूद रहे। इस कार्रवाई के बाद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता सुनील चौहान ने कहा कि कुछ लोगों ने राजस्व विभाग द्वारा लगाए गए निशान मिटाने का प्रयास किया है। विभाग इन निशानों की पहचान कर सरकारी भूमि को चिह्नित कर रहा है ताकि लोगों में किसी प्रकार की शंका न रहे व विभाग को भी अपनी जमीन की पहचान रहे।

chat bot
आपका साथी